विराट कोहली वर्ल्ड कप में चौथे नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी? जानें किस दिग्गज ने कही ये बात

क्रिकेट विश्व कप शुरू होने में दो महीने से भी कम समय बचा है, नंबर 4 की स्थिति फिर से बहस का गर्म विषय है

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 16, 2023, 04:57 PM IST
  • जानिए क्या बोले रवि शास्त्री
  • 4 नंबर को लेकर चल रही बहस
विराट कोहली वर्ल्ड कप में चौथे नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी? जानें किस दिग्गज ने कही ये बात

नई दिल्लीः भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने खुलासा किया है कि उन्होंने बल्लेबाजी लाइनअप में विविधता लाने के लिए 2019 एकदिवसीय विश्व कप के दौरान विराट कोहली को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए भेजने के बारे में विचार किया था.चौथे नंबर पर कोहली के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए, जहां स्टार बल्लेबाज ने 55.2 की प्रभावशाली औसत से 1767 रन बनाए, शास्त्री ने बताया कि उनका इरादा शीर्ष चार स्थानों पर अनुकूलनशीलता सुनिश्चित करना था.

कहा- वह सबसे अच्छा विकल्प
टीम इंडिया के पूर्व कोच शास्त्री ने कहा, अगर विराट को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी है, तो वह टीम के हित में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. आप जानते हैं, कई बार मैंने इसके बारे में सोचा था. यहां तक ​​कि पिछले दो विश्व कप में भी, जब मैं 2019 में कोच था, तो मैंने सोचा था कि मुझे एमएसके [प्रसाद] के साथ भी उस शीर्ष भारी क्रम को तोड़ने के लिए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के बारे में चर्चा करनी होगी.

कहा- इससे अनुभव को मिलेगा फायदा
उन्होंने कहा, "आप जानते हैं, क्योंकि अगर हम शीर्ष पर दो या तीन विकेट गंवा बैठे, तो हम चले गए और यह साबित हो गया. सिर्फ उस अनुभव के लिए... और अगर आप विराट कोहली के रिकॉर्ड को देखें, तो वह चौथे नंबर पर काफी अच्छे हैं. नंबर 4 की स्थिति की दुविधा भारतीय क्रिकेट में बार-बार आने वाली समस्या है, 2019 वनडे विश्व कप के दौरान भी उन्हें इसी चुनौती का सामना करना पड़ा था. भारत ने 2019 विश्व कप के अंत के बाद से वनडे में नंबर 4 स्थान पर 11 खिलाड़ियों को खिलाया है.

क्रिकेट विश्व कप शुरू होने में दो महीने से भी कम समय बचा है, नंबर 4 की स्थिति फिर से बहस का गर्म विषय है. खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण टीम इंडिया पूरे साल सही फिट खिलाड़ी ढूंढने के लिए जूझती रही और अब उसके पास अलग-अलग खिलाड़ियों को आजमाने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़