TUN vs DEN, FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना के बाद डेनमार्क भी हुआ उलटफेर का शिकार, ट्यूनिशिया ने जीत से रोका

TUN vs DEN, FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फुटबॉल के महाकुंभ में मंगलवार को सऊदी अरब की अर्जेंटीना पर उलटफेर भरी जीत के बाद हुए ग्रुप डी के मैच में ट्यूनीशिया की टीम ने यूरोपियन चैम्पियनशिप की सेमाफाइनलिस्ट टीम डेनमार्क को जीत से रोककर दूसरा उलटफेर कर दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 23, 2022, 07:46 AM IST
  • डेनमार्क को ड्रॉ पर रोकना उपलब्धि से कम नहीं
  • लगभग 2 साल बाद टीम में लौटे थे क्रिश्चियन एरिक्सन
TUN vs DEN, FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना के बाद डेनमार्क भी हुआ उलटफेर का शिकार, ट्यूनिशिया ने जीत से रोका

TUN vs DEN, FIFA World Cup 2022: कतर में खेले जा रहे फुटबॉल के महाकुंभ में मंगलवार को दो बड़े उलटफेर देखने को मिले, जहां अर्जेंटीना की टीम को सऊदी अरब की टीम ने हराकर चौंका दिया तो वहीं पर देर रात खेले गये ग्रुप डी के मैच में ट्यूनीशिया की टीम ने यूरोपियन चैम्पियनशिप की सेमाफाइनलिस्ट टीम डेनमार्क को जीत से रोककर दूसरा उलटफेर कर दिया. फीफा विश्वकप 2022 के मौजूदा सीजन में यह दूसरा गोलरहित मैच रहा.

डेनमार्क को ड्रॉ पर रोकना उपलब्धि से कम नहीं

सऊदी अरब की अर्जेंटीना पर उलटफेर भरी जीत के बाद हुए ग्रुप डी के इस मैच के दौरान स्टेडियम ट्यूनीशिया के समर्थकों से भरा हुआ था. ट्यूनीशिया पहली बार खाड़ी देश में हो रहे विश्व कप में प्रतिस्पर्धा कर रही इस क्षेत्र की चार टीमों में से एक है और डेनमार्क को बराबरी पर रोकना उसके लिए उपलब्धि की तरह है. 

इस मैच के दौरान ट्यूनीशिया ने बेहतर मौके बनाए. टीम दूसरे हाफ की शुरूआत में बढ़त हासिल करने के करीब पहुंच गई थी लेकिन डेनमार्क के गोलकीपर कैस्पर शमीचेल ने शानदार बचाव किया. डेनमार्क के क्लब ओडेंस के लिए खेलने वाले इस्साम जेबाली के दमदार प्रयास को शमीचेल ने शानदार तरीके से गोल पोस्ट से दूर कर दिया. उन्होंने इस शानदार बचाव से अपने पिता और मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व दिग्गज पीटर शमीचेल की याद दिला दी जो इसी तरह से गोल का बचाव करते थे. 

लगभग 2 साल बाद टीम में लौटे थे क्रिश्चियन एरिक्सन

इस मुकाबले से डेनमार्क के क्रिश्चियन एरिक्सन ने बड़े टूर्नामेंट में वापसी की. उन्हें लगभग डेढ़ साल पहले यूरो 2020 के मैच के दौरान दिल का दौरा पड़ा था. उन्होंने मैच में कई शानदार मौके बनाये लेकिन सफलता नहीं मिली. उनके दूर से लगाये एक शानदार प्रयास को ट्यूनीशिया के गोलकीपर अयमेन दाहमेने विफल कर दिया. मैच के आखिरी मिनटों में ट्यूनीशिया पर पेनल्टी का खतरा मंडराया लेकिन हाथ से गेंद लगाने की  वीडियो सहायक रेफरी की मदद से समीक्षा के बाद खेल को जारी रखने का फैसला किया गया. 

गोल के 13 मौके बने पर सफलता नहीं मिली

डेनमार्क की टीम पिछले साल के यूरो 2020 में अपने प्रदर्शन के बाद से शानदार लय में है तो वहीं ट्यूनीशिया अपने छठे विश्व कप अभियान में पहली बार ग्रुप स्टेज से आगे बढ़ने की कोशिश कर रहा है. ट्यूनीशिया के मिडफील्डर अइसा लाइडौनी ने मैच के शुरूआत में ही आक्रामक स्लाइडिंग टैकल के साथ एरिक्सन से गेंद को अपने नियंत्रण में लेकर टीम का दमखम दिखाया. उनके इस प्रयास के बाद पूरा स्टेडियम ट्यूनीशिया के प्रशंसकों की शोर से गूंजने लगा. दोनों टीमों ने गोल करने के 13 मौके बनाये पर किसी को सफलता नहीं मिली. दोनों टीमें का अगला मैच 26 नवंबर को होगा. डेनमार्क का मुकाबला फ्रांस और ट्यूनीशिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. 

इसे भी पढ़ें- Polland vs Mexico, Fifa World Cup 2022: पेनाल्टी पर लेवानडॉस्की से हुई गलती, पोलैंड ने गंवाया जीत का मौका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़