IND vs AUS: दूसरे T20 में 3 खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता, जानिए भारत की Probable Playing 11

राहुल द्रविड़ नागपुर में होने वाले दूसरे टी20 में कई खिलाड़ियों का पत्ता काट सकते हैं. जसप्रीत बुमराह की वापसी होनी तय है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2022, 09:07 PM IST
  • दूसरे टी20 में हो सकते हैं कई बदलाव
  • भुवी- चहल को दिया जा सकता है आराम
IND vs AUS: दूसरे T20 में 3 खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता, जानिए भारत की Probable Playing 11

नई दिल्ली: मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में शिकस्त झेलने वाली टीम इंडिया की चारों तरफ आलोचना हो रही है. 209 रनों का लक्ष्य में बचा पाने में नाकाम साबित हुए भारतीय गेंदबाजों पर सबसे ज्यादा तलवार लटक रही है. अब रोहित शर्मा की अगुवाई में अपने घर में सीरीज हारने का खतरा टालने के लिए नागपुर में दूसरा टी20 जरूर जीतना होगा. 

दूसरे टी20 में हो सकते हैं कई बदलाव

राहुल द्रविड़ नागपुर में होने वाले दूसरे टी20 में कई खिलाड़ियों का पत्ता काट सकते हैं. जसप्रीत बुमराह की वापसी होनी तय है. वहीं रिषभ पंत को भी प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है. भुवनेश्वर कुमार को पिछले मैच में खूब मार पड़ी थी, लिहाजा उन्हें एक मैच में आराम दिया जा सकता है. वहीं कार्तिक और चहल को भी बाहर बिठाया जा सकता है. 

जानिए संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार/ जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर/हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल.

कार्तिक को नीचे भेजने का फैसला गलत साबित

दिनेश कार्तिक को फिनिशर के रूप में मौका देने के चक्कर में टीम मैनेजमेंट लगातार गलत फैसले कर रहा है. कार्तिक से ऊपर अक्षर पटेल जैसे अनुभवहीन बल्लेबाज को ऊपर भेजा जा रहा है. इस फैसले की आलोचना भी हो रही है. 

दिनेश कार्तिक के बल्ले से बड़ी पारियां तभी निकली हैं जब उन्हें कम से कम 15वें ओवर में मैदान पर उतरने का मौका मिला. राहुल द्रविड़ की सोच इससे उलटा है. कार्तिक को लगातार 18वें ओवर के बाद ही खेलने का मौका मिलता है. यही कारण है वे बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे. पहले टी20 में भी कार्तिक 5 गेंद पर 6 रन बनाकर आउट हो गए. 

कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने अर्धशतक लगाकर अपने फार्म में आने के संकेत दे दिए हैं. इसके बाद आखिरी के ओवर में हार्दिक पांड्या ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की. हालांकि रोहित शर्मा को फिलहाल पुरानी फॉर्म हासिल नहीं हुई है और उन्हें रिषभ पंत वाली गलती करने से बचना होगा. 

ये भी पढ़ें- Duleep Trophy Final: नाकाम रहे रहाणे और अय्यर, जानिए मैच के पहले दिन का पूरा हाल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़