IND vs AUS: पहली बार भारत की जर्सी में खेलते दिख सकते हैं ये 3 युवा, कटेगा राहुल-भुवनेश्वर का पत्ता?

Australia Tour of India 2022 T20: एशिया कप में भारत की नैया डुबोने वाले खिलाड़ियों पर सेलेक्टर बड़ा एक्शन ले सकते हैं. केएल राहुल अपनी फिटनेस की समस्याओं से जूझ रहे हैं और उनके विकल्पों पर मंथन जारी है. 

Written by - Adarsh Dixit | Last Updated : Sep 10, 2022, 07:23 PM IST
  • युवाओं का आजमा सकते हैं सेलेक्टर
  • जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज में गिल ने मचाया धमाल
IND vs AUS: पहली बार भारत की जर्सी में खेलते दिख सकते हैं ये 3 युवा, कटेगा राहुल-भुवनेश्वर का पत्ता?

Australia Tour of India 2022 T20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर ने 3 टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होगा. एशिया कप में बुरी तरह शिकस्त झेलने वाली टीम इंडिया को टी20 वर्ल्डकप से पहले इस सीरीज में अपनी फाइनल 15 सदस्यीय टीम निर्धारित करनी होगी. भारत की इस सीरीज में सबसे कठिन परीक्षा भी होगी क्योंकि अगला टी20 वर्ल्डकप ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेला जाएगा जहां भारत की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी कंगारू टीम रहेगी. 

युवाओं का आजमा सकते हैं सेलेक्टर

एशिया कप में भारत की नैया डुबोने वाले खिलाड़ियों पर सेलेक्टर बड़ा एक्शन ले सकते हैं. केएल राहुल अपनी फिटनेस की समस्याओं से जूझ रहे हैं और उनके विकल्पों पर मंथन जारी है. चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति वेस्टइंडीज में धमाल मचाने वाले शुभमन गिल, आईपीएल में सनसनी मचाने वाले मोहसिन खान और विराट कोहली के चहेते क्रिकेटर रजत पाटीदार को भविष्य के लिए तैयार कर सकती है. 

जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज में गिल ने मचाया धमाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में अपना शानदार स्कोर बनाने के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 122.5 की बल्लेबाजी औसत से कुल 245 रन बनाये. इस दौरान उन्होंने अपने वनडे करियर का पहला शतक भी जड़ा. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में शुभमन ने 102.5 की बल्लेबाजी औसत से 205 रन बनाये थे. 23 साल के शुभमन ने अब तक एक भी इंटरनेशनल टी20 नहीं खेला है. 

मोहसिन और रजत भी पेश कर चुके दावेदारी

आईपीएल में लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए धमाल मचाने वाले युवा तेज गेंदबाज मोहसिन खान भी सेलेक्टरों की निगाहों में हैं. मोहसिन ने आईपीएल 2022 में 9 मैचों में 154 विकेट झटके. उनकी गति सभी को प्रभावित कर रही है. मोहसिन घरेलू क्रिकेट में भी 145-150 की स्पीड से बॉलिंग करते हैं. 24 साल के मोहसिन ने प्रथम श्रेणी मैच में 2 विकेट और 17 लिस्ट ए मैच में 26 विकेट चटकाए हैं. जबकि 35 टी20 मैच में वो अबतक 47 विकेट भी झटक चुके हैं. मोहसिन को लेकर आकाश चोपड़ा ने भी हाल ही में भविष्यवाणी की थी कि वे जल्द ही भारत के लिए खेलते नजर आएंगे. 

रजत पाटीदार की आईपीएल में लखनऊ के खिलाफ प्लेऑफ में खेली गई ऐतिहासिक पारी कौन भुला सकता है. उन्होंने एलिमिनेटर मुकाबले में 112 रन ठोककर RCB के जीत दिलाई थी. आईपीएल 2022 में उन्होंने 8 मुकाबले खेले और 333 रन बनाए. 29 साल के रजत ने लिस्ट ए मैच में 1397 रन बनाए हैं जिसमें 3 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं जबकि 39 टी20 मुकाबलों में उनके नाम 1194 दर्ज हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 9 अर्धशतक भी निकले हैं. रजत ने हाल ही में घरेलू मैच में शानदार शतक भी ठोका था. वे सेलेक्टर्स की नजरों में हैं. 

ये भी पढ़ें- Finch ODI Retirement: फिंच ने लिया वनडे से संन्यास, विराट कोहली बोले- 'अच्छा किया...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़