IND vs SA: टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने माना भारतीय गेंदबाजों का लोहा, कहा- वो लोग...

अफ्रीकी कप्तान का यह भी मानना है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर के दो मैचों की श्रृंखला के समापन पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय भी दक्षिण अफ्रीका को मजबूत भारत के खिलाफ उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरणा देगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2023, 07:43 PM IST
  • जानें क्या बोले बावुमा
  • 26 से है पहला टेस्ट
IND vs SA: टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने माना भारतीय गेंदबाजों का लोहा, कहा- वो लोग...

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा का मानना है कि मंगलवार को सुपरस्पोर्ट पार्क में दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले भारत के गेंदबाजी आक्रमण में मेजबान टीम के लाभ को खत्म करने की पर्याप्त ताकत और क्षमता है. मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बावजूद भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार जैसे खतरनाक गेंदबाज मौजूद हैं.

स्पिन गेंजबाजी में भी बेहतर खिलाड़ी
वहीं, स्पिन गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा जैसे धाकड़ गेंदबाज मौजूद हैं, जो भारतीय गेंदबाजी को अन्य टीमों के मुकाबले बेहद मजबूत बनाती है.
तेम्बा बावुमा ने कहा, "हम परिस्थितियों को काफी बेहतर ढंग से समझते हैं, इसलिए आप हमसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे लेकिन उनकी गेंदबाजी काफी मजबूत है. सच तो यह है कि वे अपने गेंदबाजी आक्रमण के कारण ही एकतरफा सफलता हासिल कर पाए हैं.

जानें क्या बोले बावुमा
अफ्रीकी कप्तान का यह भी मानना है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर के दो मैचों की श्रृंखला के समापन पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का निर्णय भी दक्षिण अफ्रीका को मजबूत भारत के खिलाफ उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरणा देगा. दक्षिण अफ्रीका का भारत के खिलाफ घरेलू मैदान पर अजेय रहने का रिकॉर्ड है और बावुमा का मानना है कि प्रोटियाज टीम उस बेहतरीन रिकॉर्ड को बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन (दूसरा टेस्ट). 

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), एडेन मार्कराम, टोनी डी ज़ोरज़ी, डीन एल्गर, कीगन पीटरसन, काइल वेरिन (विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स (विकेटकीपर), नांद्रे बर्गर, मार्को यानसन, वियान मुल्डर, गेराल्ड कोएत्ज़ी, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, डेविड बेडिंघम.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़