IND vs SA: टेस्ट सीरीज में भारत को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी, दिग्गज गेंदबाज ने बताई वजह

डिविलियर्स ने 26 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व पीटीआई से कहा,‘‘भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में श्रृंखला जीतने के सर्वश्रेष्ठ मौके के साथ पहुंची है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 22, 2023, 11:19 PM IST
  • जानें क्या बोले डिविलियर्स
  • 26 दिसंबर से है टेस्ट सीरीज
IND vs SA: टेस्ट सीरीज में भारत को खलेगी इस खिलाड़ी की कमी, दिग्गज गेंदबाज ने बताई वजह

नई दिल्लीः दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज फैनी डिविलियर्स ने गुरुवार को कहा कि भारत को आगामी टेस्ट श्रृंखला में मोहम्मद शमी की कमी खलेगी, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने जोड़ा कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम जीत के प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेगी. एक समय एलन डोनाल्ड के साथ खतरनाक जोड़ी बनाने वाले डिविलियर्स ने भारत के तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, शमी और मोहम्मद सिराज की प्रशंसा की और कहा कि वे तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल परिस्थितियों में लेंथ के बजाय लाइन का महत्व समझते हैं. 

शमी को लेकर कही ये बात
डिविलियर्स ने 26 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व पीटीआई से कहा,‘‘भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में श्रृंखला जीतने के सर्वश्रेष्ठ मौके के साथ पहुंची है.’’ उन्होंने कहा,‘‘पहली बार उनके पास ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो कि केवल लेंथ ही नहीं सही लाइन पर गेंदबाजी कर सकते हैं. वे ऑफ स्टंप पर पांचवें और छठे विकेट की लाइन में गेंदबाजी कर सकते हैं. अगर आप इस लाइन पर कम से कम चार गेंद भी कर देते हैं तो फिर आप टेस्ट मैच जीत सकते हैं.’’ 

जानें क्या बोले डिविलियर्स
डिविलियर्स ने कहा,‘‘भारत कई वर्षों से दक्षिण अफ्रीका का दौरा करता रहा है लेकिन उसके कुछ तेज गेंदबाज ही सही लाइन से गेंदबाजी करते थे. लेकिन अब आपके पास बुमराह और सिराज हैं. हां मैं इस बात को स्वीकार करता हूं कि शमी के नहीं खेलने से बड़ा अंतर पैदा होगा. लेकिन सिराज और बुमराह ऐसे गेंदबाज हैं जो लाइन पर गेंदबाजी कर सकते हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज ऑफ स्टंप से लेग स्टंप की तरफ गेंदबाजी करते हैं.’

उन्होंने कहा,‘‘दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज युवा हैं और वह अधिक से अधिक गति से गेंदबाजी करने पर ध्यान दे रहे हैं. केवल रबाडा ही अच्छी लाइन पर गेंदबाजी कर सकता है. मेरा मानना है कि भारत के पास दक्षिण अफ्रीका में श्रृंखला जीतने का यह बहुत अच्छा मौका है.’’ डिविलियर्स से जब पूछा गया कि शमी की अनुपस्थिति के कारण दोनों टीम के पास श्रृंखला जीतने का बराबरी का मौका है, उन्होंने कहा,‘‘मेरा मानना है कि भारत के पास श्रृंखला जीतने का 65 प्रतिशत मौका है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़