दबाव में भी इंग्लैंड को जिता सकता है ये खिलाड़ी, टीम के कोच ने इस ऑलराउंडर पर जताया भरोसा

टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का सामना एक नवंबर को न्यूजीलैंड से होने वाला है. दोनों देशों के बीच खेला जाने यह मुकाबला टी30 वर्ल्ड कप का 33वां मैच है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 31, 2022, 05:50 PM IST
  • वनडे मैचों से सन्यास ले चुके हैं बेन स्टोक्स
  • 'दबाव में भी स्टोक्स खेल सकते हैं जिताने वाली पारी'
दबाव में भी इंग्लैंड को जिता सकता है ये खिलाड़ी, टीम के कोच ने इस ऑलराउंडर पर जताया भरोसा

नई दिल्लीः बेन स्टोक्स जहां खेल के सबसे लंबे प्रारूप में शानदार फॉर्म में हैं. वहीं, खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उनका फॉर्म खराब चल रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड का सामना एक नवंबर को न्यूजीलैंड से होने वाला है. दोनों देशों के बीच खेला जाने यह मुकाबला टी30 वर्ल्ड कप का 33वां मैच है.

बेन स्टोक्स पर कोच को है अटूट विश्वास

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले में इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड ने टीम में बेन स्टोक्स को शामिल करने के फैसले का समर्थन किया है. पॉल कॉलिंगवुड का मानना है कि बेन स्टोक्स को अपने फॉर्म में वापस आने के लिए बस एक अच्छी पारी की जरूरत है, फिर स्टोक्स को टी20 वर्ल्ड कप में कोई नहीं रोक सकता है.

वनडे मैचों से सन्यास ले चुके हैं बेन स्टोक्स

बता दें कि 31 वर्षीय ऑलराउंडर बेन स्टोक्स एकदिवसीय मैचों से संन्यास ले चुके हैं. स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ दो रन और छह रन ही बना पाए हैं. बेन स्टोक्स के अपने पूरे करियर में टी20 प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा जितना बेहतर उनका टेस्ट प्रदर्शन रहा है. हालांकि पॉल कॉलिंगवुड को अब भी विश्वास है कि बेन स्टोक्स बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं, और वे कभी भी अपनी फॉर्म में वापस आ सकते हैं.

'दबाव में भी स्टोक्स खेल सकते हैं जिताने वाली पारी'

कॉलिंगवुड ने कहा, 'मुझे लगता है कि जब टीम दबाव में होती है, तो सब चाहते हैं कि उनकी टीम में बेन स्टोक्स हो. हम सभी जानते हैं कि वह क्या करने में सक्षम है और दबाव में मैच जीतने वाली पारी भी खेल सकते हैं. मैं अच्छी तरह से जानता हूं कि अगर टीम पर ऐसा संकट आती है, तो स्टोक्स बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी में भी अपना योगदान दे सकते हैं, क्योंकि वह एक ऑलराउंडर हैं.'

ग्रुप 1 में पांच अंकों के साथ आगे है न्यूजीलैंड

28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला मैच बारिश के कारण रोक दिया गया, जिसके बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला था. इस पर इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कॉलिंगवुड ने ये भी माना कि ICC T20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर 12 मैच रद्द होने से टीम में काफी निराशा है. वहीं, न्यूजीलैंड पांच अंकों के साथ ग्रुप 1 में सबसे आगे है.

ये भी पढ़ेंः कैसे निकालते हैं नेट रनरेट, जिसकी टी20 वर्ल्डकप में पड़ रही सबसे ज्यादा जरूरत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़