T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद अफगानिस्तानी कप्तान ने दिया इस्तीफा, जानें क्या कहा

Afghanistan, T20 World Cup 2022: एडिलेड के मैदान पर शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीम के बीच खेले गये मैच में अफगानी टीम के हारने के बाद मोहम्मद नबी ने कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 08:28 AM IST
  • कप्तानी पद से दिया मोहम्मद नबी ने इस्तीफा
  • टीम मैनेजमेंट को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद अफगानिस्तानी कप्तान ने दिया इस्तीफा, जानें क्या कहा

Afghanistan, T20 World Cup 2022: एडिलेड के मैदान पर शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीम के बीच एक बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला जिसमें कंगारू टीम ने आखिरी गेंद के रोमांच में 4 रन से जीत हासिल की. इस जीत के साथ ही जहां अफगानिस्तान की टीम का विश्वकप अभियान समाप्त हो गया तो वहीं पर ऑस्ट्रेलिया की किस्मत श्रीलंका की जीत के हाथों में है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 164 रन ही बना पाई.

कप्तानी पद से दिया मोहम्मद नबी ने इस्तीफा

मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टीम के टी20 विश्व कप में लचर प्रदर्शन के बाद तुरंत प्रभाव से अपने कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया है. उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान की टीम टी20 विश्व कप में एक भी मैच में जीत दर्ज नहीं कर सकी. नबी ने हालांकि कप्तानी छोड़ने के लिये टूर्नामेंट के लिये टीम की तैयारियों पर निराशा और प्रबंधन व चयन समिति से मतभेदों का हवाला दिया. 

अफगानिस्तान की टीम के लिये 2 मैच बारिश के चलते धुल गये तो अन्य 3 मैचों में वो हार का शिकार हो गये,  जिसके चलते मैच के तुरंत बाद इस 37 साल के खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर लिखकर अपने फैसले का ऐलान किया.

टीम मैनेजमेंट को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

इस स्पिन ऑल राउंडर ने ट्विटर पर अपना बयान साझा करते हुए लिखा, ‘हमारी टी20 विश्व कप की यात्रा खत्म हो गयी, न तो हम और न ही समर्थक इस नतीजे की उम्मीद कर रहे थे. हम भी आपकी तरह ही मैचों के परिणाम से हताश हैं. पिछले एक साल से हमारी टीम की तैयारी उस स्तर की नहीं थी जो एक कप्तान एक बड़े टूर्नामेंट के लिये चाहता है.’ 

मोहम्मद नबी ने आगे खुलासा करते हुए लिखा कि पिछले कुछ दौरों पर टीम प्रबंधन, चयन समिति और मैं एकमत नहीं थे जिसका टीम के संतुलन पर असर पड़ा. इसलिये मैं तुरंत कप्तान के पद से हटने की घोषणा करता हूं और मैं अपने देश के लिये खेलना जारी रखूंगा, जब भी प्रबंधन और टीम को मेरी जरूरत होगी.

इसे भी पढ़ें- धोनी और IPS अधिकारी के बीच इतना हुआ विवाद के मद्रास हाई कोर्ट पहुंचे माही, जानें क्या है मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़