KKR को फाइनल में पहुंचा श्रेयस अय्यर ने बनाया महारिकॉर्ड, धोनी-रोहित भी नहीं कर पाए हैं ये कारनामा

KKR vs SRH: आईपीएल 2024 के क्वालीफायर 1 में सनराइजर्स हैदराबाद को पछाड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. इसी के साथ केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आईपीएल के इतिहास में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है. श्रेयस अय्यर के इस रिकॉर्ड की बराबरी टीम इंडिया के सबसे सफल पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा भी नहीं कर पाए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 22, 2024, 09:17 AM IST
  • KKR से पहले DC को पहुंचाया था फाइनल में
  • एसआरएच ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला
KKR को फाइनल में पहुंचा श्रेयस अय्यर ने बनाया महारिकॉर्ड, धोनी-रोहित भी नहीं कर पाए हैं ये कारनामा

नई दिल्लीः KKR vs SRH: आईपीएल 2024 के क्वालीफायर 1 में सनराइजर्स हैदराबाद को पछाड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. इसी के साथ केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आईपीएल के इतिहास में एक नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है. श्रेयस अय्यर के इस रिकॉर्ड की बराबरी टीम इंडिया के सबसे सफल पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा भी नहीं कर पाए हैं. 

KKR से पहले DC को पहुंचाया था फाइनल में 
दरअसल, एसआरएच के खिलाफ जीत हासिल कर श्रेयस अय्यर आईपीएल के इतिहास में बतौर कप्तान दो टीमों को फाइनल में पहुंचाने वाले पहले कप्तान बन गए हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स से पहले श्रेयस अय्यर ने अपनी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स को भी आईपीएल के फाइनल तक पहुंचाया था. हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स उस सीजन चैंपियन बनने से चूक गई थी. 

दो टीमों को फाइनल में पहुंचाने वाले पहले कप्तान बने अय्यर 
आईपीएल में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो टूर्नामेंट के अलग-अलग सीजन में अलग-अलग टीमों का हिस्सा रह चुके हैं और प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं. लेकिन श्रेयस अय्यर आईपीएल के इतिहास में ऐसे पहले कप्तान बने हैं, जिन्होंने दो टीमों की बागडोर संभाली और दोनों ही टीमों को फाइनल तक सफर तय कराया. अब ऐसे में देखने वाली बात ये होगी कि क्या अय्यर केकेआर को फिर से चैंपियन बनाने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं. 

एसआरएच ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का किया फैसला 
बात अगर मुकाबले में करें, तो एसआरएच ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और केकेआर के सामने 160 रनों का लक्ष्य दिया. केकेआर इस लक्ष्य को 13.4 ओवर में हासिल करने में कामयाब रही. इस तरह से केकेआर ने एसआरएच पर 8 विकेट से जीत हासिल कर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है. फाइनल मुकाबले में केकेआर का सामना क्वालीफायर 2 की विजेता टीम से होगा. 

एलिमिनेटर की विजेता टीम से होगा SRH का सामना
क्वालीफायर 2 में एसआरएच का सामना एलिमिनेटर की विजेता टीम से होगा. एलिमिनेटर मुकाबला आज बुधवार 22 मई को आरसीबी और आरआर के बीच खेला जाएगा. अगर क्वालीफायर 2 जीतने में एसआरएच कामयाब रहती है, तो एक बार फिर फाइनल मैच में एसआरएच और केकेआर की टीमें सामने होंगी. 

ये भी पढ़ेंः RCB vs RR: Eliminator मुकाबले में किसकी चलेगी 'दादागिरी', जानें क्या कहते हैं हेड टू हेड आंकड़े

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़