IND vs SA, Test Series: टीम इंडिया अपना रही ये खास 'रणनीति' गिल ने जड़ा शानदार शतक

भारतीय क्रिकेट टीम काफी समय से यदा कदा ‘बंद दरवाजे के भीतर अभ्यास’ की रणनीति अपनाती आई है . गिल के अलावा यशस्वी जायसवाल ने भी अर्धशतक जमाया .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2023, 11:07 PM IST
  • किसी को भी मैच देखने की एंट्री नहीं
  • गिल ने जड़ा शतक, यशस्वी ने फिफ्टी
IND vs SA, Test Series: टीम इंडिया अपना रही ये खास 'रणनीति' गिल ने जड़ा शानदार शतक

नई दिल्लीः भारतीय टीम ने 26 दिसंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए अभ्यास शुरू कर दिया लेकिन इस सत्र को देखने की अनुमति मीडिया को भी नहीं थी . शुभमन गिल ने टीम में आपस में खेले गए मैच में शतक जड़कर बल्लेबाजी का अच्छा अभ्यास किया . तीसरे नंबर पर उतरे गिल ने तीन दिवसीय मैच के दूसरे दिन शतक बनाया . 

टीम इंडिया ने बनाई ये खास रणनीति
प्रिटोरिया के टक्स ओवल मैदान पर मीडिया को भी बाहर रखा गया . पहले टेस्ट के मेजबान सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क से यह जगह 45 मिनट की दूरी पर है . अपनी रणनीति को गोपनीय रखने की कवायद में भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और टीम प्रबंधन ने बाहरी लोगों को मैदान के भीतर आने नहीं दिया . दुनिया भर में फुटबॉल टीमें बंद दरवाजे के भीतर अभ्यास करती है जहां मीडिया को सिर्फ वार्म अप देखने की अनुमति होती है . 

यशस्वी ने जड़ी फिफ्टी
कोच के आने के बाद असल अभ्यास शुरू होते ही उन्हें बाहर जाना पड़ता है . भारतीय क्रिकेट टीम काफी समय से यदा कदा ‘बंद दरवाजे के भीतर अभ्यास’ की रणनीति अपनाती आई है . गिल के अलावा यशस्वी जायसवाल ने भी अर्धशतक जमाया . वह दूसरों को मौका देने के लिये रिटायर्ड आउट हो गए . रूतुराज गायकवाड़ की ऊंगली की चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है और वह संभवत: पहले टेस्ट में चयन के लिये उपलब्ध नहीं है . गायकवाड़ को दूसरे वनडे के दौरान ऊंगली में चोट लगी थी और वह तीसरा वनडे नहीं खेल सके . 

सैमसन ने जड़ा शतक
उधर, संजू सैमसन के एक दिवसीय क्रिकेट में पहले शतक की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्णायक तीसरे मैच में आठ विकेट पर 296 रन बनाये . सैमसन ने 114 गेंद में 108 रन की पारी खेली जबकि तिलक वर्मा ने 77 गेंद में 52 रन बनाये जो उनका पहला वनडे अर्धशतक है . दोनों ने चौथे विकेट के लिये 116 रन जोड़े . इससे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई भारतीय टीम ने तीन विकेट 101 रन पर गंवा दिये थे . 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़