IPL 2023: शुभमन गिल ने बताया अपनी आतिशी पारी का राज, किया खुलासा

आईपीएल 2023 में लगातार दूसरा शतक लगाने वाले और शानदार फॉर्म में चल रहे गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि उनका फोकस हमेशा शुरूआत करने और इसे एक बड़ी पारी में बदलने पर रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 22, 2023, 04:46 PM IST
  • जानिए क्या बोले गिल
  • इन खिलाड़ियों ने भी सराहा
IPL 2023: शुभमन गिल ने बताया अपनी आतिशी पारी का राज, किया खुलासा

नई दिल्लीः आईपीएल 2023 में लगातार दूसरा शतक लगाने वाले और शानदार फॉर्म में चल रहे गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि उनका फोकस हमेशा शुरूआत करने और इसे एक बड़ी पारी में बदलने पर रहा है. गिल ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 52 गेंदों में नाबाद 104 रन की पारी खेली, जिसमें 200 के स्ट्राइक रेट से पांच चौके और आठ छक्के लगाए, जिसके बाद बैंगलोर टीम के फैंस मायूस हो गए.

जानिए क्या बोले शुभमन गिल
गिल ने कहा, आईपीएल के पहले भाग में, मैं बड़ी पारी नहीं खेल पा रहा था. मैं 40-50 रन बना रहा था. यह एक शुरूआत करने और इसे एक बड़े स्कोर में बदलने के बारे में है. शुक्र है कि यह मेरे लिए काम कर रहा है. गिल ने मैच खत्म होने के बाद कहा, आपको टी20 क्रिकेट में शॉट खेलते रहने की जरूरत है. आपको खुद को अप्लाई करते रहना होगा, यह महत्वपूर्ण है.

123 रनों की हुई साझेदारी
गिल ने दूसरे विकेट के लिए विजय शंकर के साथ 71 गेंदों पर 123 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की. शंकर ने तेजी से 53 रन बनाए. मुझे लगा कि विजय शंकर कुछ ज्यादा तेजी से खेल रहे हैं. मैंने उनसे कहा कि आप बॉल को टाइम करें. एक बार जब उन्होंने गति पकड़ ली, तो उन्होंने फिर अच्छा खेला. मैं अपना खेल जानता हूं .. किसी भी खिलाड़ी के लिए यह यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप क्या हैं.

पंड्या ने की तारीफ
कप्तान हार्दिक पांड्या ने गुजरात को एक और शानदार जीत दिलाने के लिए गिल की जमकर तारीफ की. वह जानता है, वह क्या क्रिकेट शॉट्स खेल रहा है, यह एक अलग ही शुभमन गिल है. उसने जिस तरह के विकल्प चुने और जिस तरह वह हिट कर रहा था, एक गेंदबाज को वह कोई मौका नहीं देता. यही गिल को बहुत खास बनाता है और दूसरे बल्लेबाज को भी उससे आत्मविश्वास मिलता है.

पांड्या ने कोहली के नाबाद 101 रन की पारी को भी शानदार कहा. उन्होंने कहा कि वह लीग चरण में जीत के साथ समाप्त कर वह खुश हैं. हम गति को जारी रखना चाहते हैं. हमें अच्छी गेंद फेंकनी चाहिए थी. आरसीबी ने 197 रन बना लिए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़