IND vs ENG: जीत की खुशी के बीच भारत को मिला ये दर्द, शतकवीर खिलाड़ी हुआ चोटिल

भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रन से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. बैजबॉल क्रिकेट के नाम का हल्ला कर रही इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में भारत ने करारी शिकस्त दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 5, 2024, 03:48 PM IST
  • गिल की चोट ने बढ़ाई टेंशन
  • अब 1-1 की बराबरी पर सीरीज
IND vs ENG: जीत की खुशी के बीच भारत को मिला ये दर्द, शतकवीर खिलाड़ी हुआ चोटिल

नई दिल्लीः भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दाहिनी तर्जनी उंगली में चोट लगने के कारण सोमवार को क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान पर नहीं उतरेंगे. इस 24 साल के खिलाड़ी ने दूसरी पारी में 147 गेंदों में 104 रन बनाये थे. वह दूसरी पारी में भारत के शीर्ष स्कोरर थे. उन्हें यह चोट शनिवार को क्षेत्ररक्षण के दौरान लगी थी. भारतीय टीम प्रबंधन ने एक बयान में कहा, ‘‘ मैच के दूसरे दिन क्षेत्ररक्षण करते समय शुभमन गिल की दायें हाथ की तर्जनी उंगली में चोट लग गई थी. 

स्लिप क्षेत्ररक्षण में भारतीय टीम के अहम सदस्य, गिल ने इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान चार कैच लिए थे. उनकी गैरमौजूदगी में सरफराज खान चौथे दिन मैदान पर हैं.

भारत ने जीता टेस्ट मैच
भारत ने दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 106 रन से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. बैजबॉल क्रिकेट के नाम का हल्ला कर रही इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में भारत ने करारी शिकस्त दी. पहली पारी में यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक और जसप्रीत बुमराह के 6 विकेट के दम पर भारत ने 143 रन की बढ़त बनाई थी. वहीं दूसरी पारी में शुभमन गिल के शतक और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने यह मैच जीत लिया. 

भारत ने पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ 396 रन बनाए थे. इसके जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 253 रन बनाए. टीम की ओर से जैक क्राउली ने 76 रन की पारी खेली थी. वहीं कप्तान बेन स्टोक्स ने 47 रन बनाए थे. इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में 255 रन बनाए थे और इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रन का लक्ष्य दिया था. बैजबॉल क्रिकेट खेलने उतरी इंग्लिश टीम की ओर से दूसरी पारी में भी जैक क्राउली ने ही सर्वाधिक 73 रन बनाए.

भारत की ओर से जहां पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट लिए थे, वहीं दूसरी पारी में भी 3 विकेट लिए. पहली पारी में एक भी विकेट नहीं ले पाने वाले अश्विन को भी दूसरी पारी में 3 विकेट मिले. इसके साथ ही अश्विन के टेस्ट क्रिकेट में 499 विकेट हो गए हैं. उन्हें 500 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए सिर्फ 1 और विकेट की जरूरत है. उनसे पहले भारत के लिए सिर्फ अनिल कुंबले ने ही 500 से ज्यादा विकेट लिए हैं. पूर्व दिग्गज स्पिनर के टेस्ट में 619 विकेट हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़