वर्ल्डकप टीम में शामिल होने को लेकर शार्दुल ठाकुर ने दिया रिएक्शन, कहा-मेरे हाथ...

वेस्टइंडीज में शानदार प्रदर्शन के बाद शार्दुल ठाकुर ने भारत की विश्व कप टीम में चयन का दावा पुख्ता कर लिया है हालांकि उनका कहना है कि टीम में जगह बनाने की बजाय उनका फोकस हमेशा टीम की जीत में योगदान देने का रहा है .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 2, 2023, 03:40 PM IST
  • जानिए क्या बोले शार्दुल ठाकुर
  • इस बात पर दिया जोर
वर्ल्डकप टीम में शामिल होने को लेकर शार्दुल ठाकुर ने दिया रिएक्शन, कहा-मेरे हाथ...

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज में शानदार प्रदर्शन के बाद शार्दुल ठाकुर ने भारत की विश्व कप टीम में चयन का दावा पुख्ता कर लिया है हालांकि उनका कहना है कि टीम में जगह बनाने की बजाय उनका फोकस हमेशा टीम की जीत में योगदान देने का रहा है . शार्दुल ने वनडे श्रृंखला में तीन मैचों में आठ विकेट चटकाये . आखिरी वनडे में उन्होंने 37 रन देकर चार विकेट लिये . 

विश्वकप को लेकर क्या बोला ठाकुर
वनडे विश्व कप भारत में पांच अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच खेला जाना है . टीम प्रबंधन इससे पहले सभी खिलाड़ियों को मौके दे रहा है . शार्दुल ने मैच के बाद कहा , मुझे खुशी है कि मैने श्रृंखला में आठ विकेट लिये . हम क्रिकेटर इस मौके के लिये बरसों इंतजार करते हैं . कई बार आप अच्छा खेलते हैं तो कई बार नहीं . 

कहा-कुछ चीजें मेरे हाथ में नहीं
उन्होंने कहा ,‘‘ मैं जिस भी श्रृंखला में खेलता हूं , उससे मेरा आत्मविश्वास बढता है क्योंकि इससे मेरा अनुभव भी बढ रहा है .’ उन्होंने कहा , मैं ऐसा कभी नहीं सोचता कि मुझे टीम में जगह पक्की करनी है . मैं इस सोच के साथ नहीं खेल सकता क्योंकि मैं वैसा खिलाड़ी नहीं हूं . अगर मुझे विश्व कप टीम में नहीं भी चुना जाता है तो मैं कुछ नहीं कर सकता क्योंकि यह फैसला मेरे हाथ में नहीं है . मैं हमेशा टीम की जीत में योगदान देने के लिये खेलने की कोशिश करता हूं . 

निचले क्रम पर बल्लेबाजी करने वाले शार्दुल का मानना है कि उनकी टीम में एक भूमिका है और इसी वजह से वह दो साल से वनडे टीम का नियमित हिस्सा हैं . उन्होंने कहा ,‘‘ मैं सिर्फ एक वनडे श्रृंखला नहीं खेला . श्रीलंका के खिलाफ भारत में हुई श्रृंखला का मैं हिस्सा नहीं था लेकिन उसके अलावा दो साल में सारी श्रृंखलायें खेला हूं . टीम को मुझसे अपेक्षा है और इसी वजह से मुझे चुना जाता है . 

जब भी मुझे मौका मिलता है तो मुझे लगता है कि टीम को मुझ पर भरोसा है .’’ उन्होंने कहा ,‘‘ पिछले कुछ साल में हमने निचले क्रम तक बल्लेबाजी रखी है और एक हरफनमौला होने के नाते मेरी भूमिका अहम है . मैं अपनी ओर से पूरा योगदान देने की कोशिश करता हूं ताकि मुझे इत्मीनान रहे कि मैने अपना प्रयास किया .’’ उन्होंने कहा ,‘‘ विश्व कप से पहले हर मैच अहम है . हर विभाग में अपना आकलन करना होगा . टीम प्रबंधन की नजरें भी आप पर होंगी . व्यक्तिगत तौर पर भी हमारे लिये हर मैच अहम है .

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़