World Cup से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, ठीक होने में लगेंगे 4 हफ्ते

इस हरफनमौला खिलाड़ी ने सोमवार को फिरोज शाह कोटला में श्रीलंका पर बांग्लादेश की तीन विकेट की जीत के दौरान बल्लेबाजी करते समय बायीं तर्जनी में चोट लग गई थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2023, 05:07 PM IST
  • जानिए क्या बोले शाकिब अल हसन
  • विवादों में रहा है ये खिलाड़ी
World Cup से बाहर हुआ ये दिग्गज खिलाड़ी, ठीक होने में लगेंगे 4 हफ्ते

नई दिल्लीः बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ऊंगली में फ्रेक्चर के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी टीम के विश्व कप में आखिरी मुकाबले से मंगलवार को बाहर हो गए. इस हरफनमौला खिलाड़ी ने सोमवार को फिरोज शाह कोटला में श्रीलंका पर बांग्लादेश की तीन विकेट की जीत के दौरान बल्लेबाजी करते समय बायीं तर्जनी में चोट लग गई थी. 

एक्स-रे में मिली फ्रैक्चर
मैच के बाद एक्स-रे जांच में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार को पुणे में खेले जाने वाले मैच से बाहर हो गए. आईसीसी ने बांग्लादेश टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान के हवाले से मंगलवार को कहा, ‘‘शाकिब को अपनी पारी की शुरुआत में बायीं तर्जनी पर चोट लगी थी, लेकिन उन्होंने टेप और दर्द निवारक दवाओं के साथ बल्लेबाजी करना जारी रखा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैच के बाद दिल्ली में उनका आपातकालीन एक्स-रे हुआ जिसमें बाएं ‘पीआईपी’ जोड़ में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई. 

ठीक होने में लगेंगे 4 हफ्ते
इस चोट के तीन से चार सप्ताह में ठीक होने का अनुमान है. वह अपने रिहैबिलिटेशन (चोट से उपचार और उबरने की प्रक्रिया) के लिए आज बांग्लादेश रवाना होंगे.’’ बांग्लादेश की टीम विश्व कप के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर है. टीम ने सोमवार को श्रीलंका को तीन से विकेट से हराया था. शाकिब श्रीलंका के अनुभवी हरफनमौला  एंजेलो मैथ्यूज के खिलाफ ‘टाइम आउट’ की अपील कर विवादों में आ गये थे. उन्होंने हालांकि इस मैच में गेंद और बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन किया. वह इस मैच में दो विकेट लेने के बाद 65 गेंद में 82 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच बने. 

उधर,  बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने आईसीसी विश्व कप मुकाबले में सोमवार को यहां श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज के ‘टाइम आउट’ होने को लेकर हुए विवाद पर कहा कि उन्हें इसका कोई पछतावा नहीं है और अगर यह खेल भावना के विपरीत है तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को इस पर गौर करना चाहिए और नियमों में बदलाव करना चाहिए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़