World Cup Team से क्यों बाहर किए गए संजू सैमसन, रोहित शर्मा ने दिया जवाब

वनडे में संजू सैमसन के प्रदर्शन की बात करें तो 13 मैचों में उन्होंने 55.71 की औसत से 390 रन बनाए हैं, उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 5, 2023, 03:18 PM IST
  • जानिए क्या बोले रोहित शर्मा
  • केएल राहुल को मिला मौका
World Cup Team से क्यों बाहर किए गए संजू सैमसन, रोहित शर्मा ने दिया जवाब

नई दिल्लीः बीसीसीआई ने अगले महीने से भारत में ही शुरू हो रहे वनडे वर्ल्डकप 2023 के लिए टीम इंडिया की 15 सदस्यों का ऐलान कर दिया है. इस टीम में जिस नाम को बाहर रखने की सबसे ज्यादा चर्चा चल रही है वो है संजू सैमसन. टीम में केएल राहुल जगह बनाने में कामयाब रहे.

रोहित शर्मा ने किया ऐलान
भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गई है. चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ टीम का ऐलान किया. एशिया कप और इस टीम में थोड़े बदलाव देखे गए हैं. संजू सैमसन, तिलक वर्मा को वर्ल्ड कप स्क्वाड से बाहर रखा गया है.

क्यों बाहर हुए संजू सैमसन

टीम के ऐलान के दौरान रोहित शर्मा ने कहा कि जब किसी खिलाड़ी को नहीं चुना जाता है तो मुझे पता है कि कैसा महसूस होता है, मैं भी यह सब देख चुका हूं. हमे टीम के लिए जो बेस्ट खिलाड़ी हैं उन्हें चुनना होता है. जिन्हें टीम में जगह नहीं मिली है उन्हे निराश नहीं होना चाहिए, टीम में जब भी मौका मिले जगह बनाने के लिए तैयार रहना चाहिए.

वनडे में संजू सैमसन के प्रदर्शन की बात करें तो 13 मैचों में उन्होंने 55.71 की औसत से 390 रन बनाए हैं, उन्होंने तीन अर्धशतक लगाए हैं. वहीं 54 वनडे में केएल राहुल ने 45.13 के औसत से 1986 रन बनाए हैं. इस दौरान 52 पारियों में केएल ने 5 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं.

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्याकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़