IND vs WI: विराट कोहली को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, कहा- वह खुश हैं...

रोहित ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा, "हर जीत अलग होती है. वेस्टइंडीज में खेलने की अपनी चुनौती होती है. जिस तरह से चीजें हुईं, उससे खुश हूं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 25, 2023, 06:29 PM IST
  • टीम इंडिया ने जीती टेस्ट सीरीज
  • रोहित शर्मा ने दिया ये बड़ा बयान
IND vs WI: विराट कोहली को लेकर रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, कहा- वह खुश हैं...

नई दिल्लीः दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीतने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वेस्टइंडीज में खेलने की अपनी चुनौती है और जिस तरह से चीजें उनकी टीम के लिए रहीं, उससे वह खुश हैं. सोमवार को दूसरे टेस्ट का पांचवां दिन बारिश की भेंट चढ़ गया, जिससे मैच ड्रा हो गया और मेहमान टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में 1-0 से जीत हासिल कर ली.

जानिए क्या बोले रोहित शर्मा
रोहित ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा, "हर जीत अलग होती है. वेस्टइंडीज में खेलने की अपनी चुनौती होती है. जिस तरह से चीजें हुईं, उससे खुश हूं. हमने अच्छा प्रयास किया, दुर्भाग्य से हम आज कोई खेल नहीं खेल सके. हम वास्तव में कल सकारात्मक इरादे के साथ उतरे थे. बारिश ने अंतिम फैसला किया. हम काफी आश्वस्त थे. आप जानते हैं कि आखिर में बल्लेबाजी करना कितना मुश्किल है. हम हमेशा उस तरह का स्कोर चाहते थे, जहां हम चाहते थे कि विपक्षी टीम इसके लिए आगे बढ़े. सतह पर ज्यादा कुछ नहीं था. आज कोई खेल नहीं हुआ, यह हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण है."

सिराज की जमकर तारीफ की
रोहित ने शानदार 5/60 के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए मोहम्मद सिराज की भी सराहना करते हुए कहा कि इस तेज गेंदबाज ने बढ़िया गेंदबाजी की है. उन्होंने कहा, "सिराज, मैं उसे करीब से देख रहा हूं. उसने बढ़िया गेंदबाजी की है. उसने इस आक्रमण का नेतृत्व किया है. मैं नहीं चाहता कि कोई भी आक्रमण का नेतृत्व करे. मैं चाहता हूं कि जब गेंद उनके हाथ में हो तो हर कोई नेतृत्व करे. आप चाहते हैं कि पूरी पेस बैटरी जिम्मेदारी ले."

विराट कोहली को लेकर दिया बयान
भारत की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए कप्तान ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक लगाने वाले इशान किशन के साथ-साथ विराट कोहली की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, "आपको इशान (किशन) जैसे लोगों की जरूरत है. हम तेजी से रन चाहते थे, हमने उसे प्रमोट किया, वह डरा नहीं. वह अपना हाथ बढ़ाने वाला पहला व्यक्ति था. टेस्ट मैचों में, आपको ऐसे लोगों की जरूरत है जो पारी को स्थिर करें जैसे कि विराट (कोहली) ने किया, उसने शानदार खेला. आपको हर चीज के मिश्रण की जरूरत है. हमारे पास गहराई है, हमारे पास विविधता है. हम सही जगह पर हैं. यह काम पूरा करने के बारे में है."

36 वर्षीय शर्मा ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि वह एक टीम के रूप में बेहतर होने में विश्वास करते हैं.रोहित ने कहा, "मैं हमेशा एक टीम के रूप में बेहतर होने में विश्वास करता हूं. मैंने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद भी कहा था. हमने लगातार क्रिकेट खेला है. हम इसी पर ध्यान दे रहे हैं. हम खेल के सभी तीन पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. हमें एक अच्छी फील्डिंग इकाई बनने की जरूरत है. गेंदबाज - दबाव में कैसे प्रतिक्रिया देते हैं. चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बल्लेबाज किस तरह की मानसिकता के साथ उतरते हैं. मैं इसी का इंतजार कर रहा हूं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़