रोहित शर्मा ने WTC Final को लेकर बताई अपनी प्लानिंग, कहा- हर हाल में जीतना होगा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि खेल का मतलब चैंपियनशिप जीतने से जुड़ा है और वह कप्तानी छोड़ने से पहले एक या दो बड़े खिताब जीतना चाहते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 6, 2023, 05:29 PM IST
  • जानिए क्या बोले रोहित शर्मा
  • प्लेइंग इलेवन को लेकर किया खुलासा
रोहित शर्मा ने WTC Final को लेकर बताई अपनी प्लानिंग, कहा- हर हाल में जीतना होगा

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि खेल का मतलब चैंपियनशिप जीतने से जुड़ा है और वह कप्तानी छोड़ने से पहले एक या दो बड़े खिताब जीतना चाहते हैं. भारत ने पिछले 10 वर्षों में कई मौके मिलने के बावजूद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का कोई खिताब नहीं जीता है तथा ओवल में बुधवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले यह चर्चा का विषय बना हुआ है. 

जानिए क्या बोले रोहित शर्मा
विराट कोहली ने 2022 के शुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला हारने के बाद कप्तानी छोड़ दी थी जिसके बाद रोहित को सभी प्रारूपों में कप्तान नियुक्त किया गया था. डब्ल्यूटीसी फाइनल की पूर्व संध्या पर रोहित से पूछा गया कि वह एक कप्तान के रूप में क्या विरासत छोड़कर जाना चाहते हैं. 

रोहित ने संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘ चाहे मैं हूं या कोई और, यहां तक कि पूर्व में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों की भूमिका भी भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाना तथा अधिक से अधिक मैच और अधिक से अधिक चैंपियनशिप जीतनी थी. मेरे मामले में भी ऐसा ही है. मैं मैच जीतना चाहता हूं. मैं चैंपियनशिप जीतना चाहता हूं. आप इसके लिए ही खेलते हो.’’
 
कहा- खिताब जीतना चाहता हूं

उन्होंने कहा,‘‘ और हां, कुछ खिताब जीतना, कुछ असाधारण श्रृंखलाएं जीतना अच्छा होगा. लेकिन इसके साथ ही मैं यह भी कहना चाहता हूं कि मुझे वास्तव में लगता है इन चीजों के बारे में बहुत अधिक सोच कर हम खुद पर बहुत अधिक दबाव नहीं बनाना चाहते हैं.’’ रोहित ने कहा,‘‘ एक कप्तान के रूप में जैसा मैंने कहा, प्रत्येक कप्तान चैंपियनशिप जीतना चाहता है, इसलिए मैं भी अलग हटकर नहीं हूं. 

मैं भी चैंपियनशिप जीतना चाहता हूं और खेलने का मतलब भी इसी से जुड़ा है. इसलिए जब मैं यह पद छोड़ने का फैसला करूंगा, तब तक अगर मैं एक या दो चैंपियनशिप जीत सकता हूं तो यह अच्छा होगा.’’ लंदन में सुबह बादल छाए हुए थे और रोहित उन चार खिलाड़ियों में शामिल थे जो वैकल्पिक अभ्यास सत्र के लिए पहुंचे थे. भारतीय कप्तान के अलावा आर अश्विन, उमेश यादव और केएस भरत भी अभ्यास के लिए आए थे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़