IND vs SA: रोहित शर्मा ने अपने करियर को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा-...खेलना चाहता हूं

केएल राहुल के पहले टेस्ट में विकेटकीपिंग करने की उम्मीद है लेकिन कप्तान ने कहा कि यह इस विकेटकीपर-बल्लेबाज पर निर्भर करेगा कि वह पांच दिवसीय प्रारूप में कितने लंबे समय तक विकेटकीपिंग करना चाहते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 25, 2023, 04:58 PM IST
  • 26 से शुरू हो रहा है पहला टेस्ट
  • रोहित ने कही ये बड़ी बात
IND vs SA: रोहित शर्मा ने अपने करियर को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा-...खेलना चाहता हूं

नई दिल्लीः भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सोमवार को कहा कि बतौर कप्तान वह चाहते हैं कि उनकी टीम वो हासिल करे जो अन्य भारतीय टीम बीते समय में दक्षिण अफ्रीका में हासिल करने में विफल रही. दक्षिण अफ्रीका में 1992 में पहली टेस्ट श्रृंखला के बाद से भारत को वहां कभी सफलता नहीं मिली है. भारतीय टीम मंगलवार से यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैच की श्रृंखला खेलेगी. 

जानें क्या बोले रोहित शर्मा
रोहित ने मैच पूर्व संध्या पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘वो हासिल करना चाहता हूं जो किसी ने भी दुनिया के इस हिस्से में हासिल नहीं किया है. ’’ रोहित अपने क्रिकेट भविष्य के बारे में बात नहीं करना चाहते और उनका कहना है कि वह बस खेल का लुत्फ उठाना चाहते हैं. उन्होंने अपनी योजना का खुलासा किये बिना कहा, ‘‘मेरे लिए जितना भी क्रिकेट बचा है वो खेलना चाहता हूं. ’

केएल राहुल को लेकर कही ये बात
केएल राहुल के पहले टेस्ट में विकेटकीपिंग करने की उम्मीद है लेकिन कप्तान ने कहा कि यह इस विकेटकीपर-बल्लेबाज पर निर्भर करेगा कि वह पांच दिवसीय प्रारूप में कितने लंबे समय तक विकेटकीपिंग करना चाहते हैं. रोहित ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि कितने लंबे समय तक केएल राहुल विकेटकीपिंग करना चाहेगा लेकिन वह अभी इच्छुक है. ’

भारत के विश्व कप नायक मोहम्मद शमी टखने की चोट के कारण श्रृंखला में नहीं खेलेंगे और रोहित ने इस तेज गेंदबाज की कमी को टीम के लिए नुकसानदायक बताया. उन्होंने कहा, ‘‘शमी ने हमारे लिए इतने वर्षों जो किया है, उसे देखते हुए उनकी काफी कमी खलेगी. किसी को उनकी जगह खिलाना होगा लेकिन यह आसान नहीं होगा. ’

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन (दूसरा टेस्ट). 

दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), एडेन मार्कराम, टोनी डी ज़ोरज़ी, डीन एल्गर, कीगन पीटरसन, काइल वेरिन (विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स (विकेटकीपर), नांद्रे बर्गर, मार्को यानसन, वियान मुल्डर, गेराल्ड कोएत्ज़ी, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, डेविड बेडिंघम.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़