रोहित शर्मा ने अपने संन्यास को लेकर किया बड़ा ऐलान, कहा- पिछले तीन साल से...

रोहित ने आगे कहा, 'मैं टीम में माइलस्टोन के लिए खेलने का कल्चर खत्म करना चाहता हूं. चाहता हूं कि खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा फ्रीडम के साथ खेलें. अगर खिलाड़ी गेम की सिचुएशन पर फोकस करेंगे तो नंबर और माइलस्टोन खुद ही आ जाएंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 10, 2024, 09:21 PM IST
  • जानें क्या बोले रोहित शर्मा
  • इस खिलाड़ी को जमकर सराहा
रोहित शर्मा ने अपने संन्यास को लेकर किया बड़ा ऐलान, कहा- पिछले तीन साल से...

नई दिल्लीः टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने संन्यास को लेकर बड़ा ऐलान किया है. रोहित शर्मा ने कहा कि जब लगेगा कि वे क्रिकेट खेलने के लायक नहीं हैं, तो वह संन्यास ले लेंगे. लेकिन इस दौरान उन्होंने साफ किया कि वो पिछले दो-तीन साल से मैं अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहे हैं.

रोहित शर्मा ने कहा कि किसी दिन मैं जागूं और मुझे महसूस हो कि मैं फिट नहीं हूं, अच्छा नहीं खेल रहा हूं तो मैं बस इस बारे में बोर्ड से बात करूंगा. अभी मैं अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहा हूं. रोहित पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड को 4-1 से हराने के बाद बात कर रहे थे. उन्होंने कहा- मैं अपनी टीम को फियरलेस बनाना चाहता हूं. खिलाड़ियों के लिए आंकड़े जरूरी है, लेकिन मैं चाहता हूं कि सभी प्लेयर्स निडर क्रिकेट खेले, नंबर्स उनका साथ दे ही देंगे.माइलस्टोन के लिए न खेले खिलाड़ी

कहा- खिलाड़ियों को फियरलेस बनाना मकसद
रोहित ने आगे कहा, 'मैं टीम में माइलस्टोन के लिए खेलने का कल्चर खत्म करना चाहता हूं. चाहता हूं कि खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा फ्रीडम के साथ खेलें. अगर खिलाड़ी गेम की सिचुएशन पर फोकस करेंगे तो नंबर और माइलस्टोन खुद ही आ जाएंगे. रोहित शर्मा ने कहा कि मैं नंबर और आंकड़ों पर ध्यान देने वाला खिलाड़ी नहीं हूं. हां, बड़े रन बनाना भी जरूरी है, लेकिन इस टीम में सिचुएशन के हिसाब से खेलने का कल्चर बन रहा है. 

रोहित ने आगे कहा, 'खिलाड़ी पर्सनल स्कोर पर ध्यान नहीं दे रहे. अगर आप सिचुएशन के हिसाब से खेलेंगे तो नंबर खुद ही आपके साथ रहेंगे. फियरलेस क्रिकेट खेलकर टीम को जीत दिलाना बहुत ज्यादा जरूरी है. फिफ्टी और सेंचुरी भी जरूरी है, लेकिन टीम स्पोर्ट में इन चीजों को मैं फोकस से दूर करना चाहता हूं.'कप्तान रोहित की फियरलेस सोच की बदौलत टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 5 टेस्ट की सीरीज में 4-1 से हराया. पहले मुकाबले में भारत को हार मिली, लेकिन टीम ने कमबैक किया और बाकी चारों मुकाबले जीतकर सीरीज जीत ली. रोहित ने सीरीज में 44.44 की औसत से 9 पारियों में 400 रन बनाए. इनमें 2 शतक और एक फिफ्टी शामिल रही.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़