IND vs PAK: रिषभ पंत होंगे बाहर या अश्विन की वापसी, जानिए भारत-पाकिस्तान की Probable Playing 11

India vs Pakistan Asia Cup Super 4 Match: सुपर फोर चरण में पहुंच चुके एशिया कप में रविवार को भारत और पाकिस्तान दूसरी बार आमने-सामने होंगे. भारत ने 28 अगस्त को पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 4, 2022, 08:52 AM IST
  • जानिए पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11
  • जडेजा की जगह किसे मिलेगी टीम में जगह
IND vs PAK: रिषभ पंत होंगे बाहर या अश्विन की वापसी, जानिए भारत-पाकिस्तान की Probable Playing 11

नई दिल्ली: India vs Pakistan Asia Cup Super 4 Match: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले सुपर 4 मुकाबले पर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी टिप्पणी की है. स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने भले ही मौजूदा एशिया कप में ज्यादा रन नहीं बनाए हों, लेकिन भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने महसूस किया है कि सलामी बल्लेबाज की पारी रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने की भारत की संभावनाओं के लिए महत्वपूर्ण होगी.

भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (उप कप्तान), सूर्य कुमार यादव, रिषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह.

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैरिस राउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), हसन अली, नसीम शाह.

पाकिस्तानी टीम में शाहनवाज दहानी शामिल नहीं होंगे. वे चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए. दहानी की जगह प्लेइंग 11 हसन अली को मौका मिल सकता है. वहीं टीम इंडिया में जडेजा की जगह अक्षर पटेल या अश्विन प्लेइंग 11 में दिख सकते हैं. आवेश खान भी टीम से बाहर किए जा सकते हैं और उनकी जगह हार्दिक पांड्या टीम में वापसी करेंगे. पांड्या हांगकांग के खिलाफ मैच में टीम में शामिल नहीं थे.

जडेजा की जगह किसे मिलेगी टीम में जगह

इस बीच अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मौजूदा एशिया कप में रवींद्र जडेजा के स्थान पर अक्षर पटेल को नामित किया है. जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी है और वह टूनार्मेंट से बाहर हो गए हैं. वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. उनकी जगह अक्षर पटेल को पहले टीम में स्टैंडबाय में से एक के रूप में नामित किया गया था और वह दुबई में टीम में शामिल होंगे.

पिछले मैच में पहली ही गेंद पर आउट हुए थे राहुल

सुपर फोर चरण में पहुंच चुके एशिया कप में रविवार को भारत और पाकिस्तान दूसरी बार आमने-सामने होंगे. भारत ने 28 अगस्त को पहले मैच में पाकिस्तान को हराया था. चोट के बाद आ रहे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने गोल्डन डक बनाया और हांगकांग के खिलाफ धीमी पारी खेली.

आकाश चोपड़ा को उम्मीद है कि राहुल का खेल अच्छा होगा और बल्लेबाज रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ भारत को लाइन पर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा. चोपड़ा ने सोशल मीडिया कू एप के हवाले से कहा कि लोग टीम इंडिया के लिए राहुल के आईपीएल नंबरों को उनके नंबरों से भ्रमित करते हैं. भारत के लिए खेलते हुए उनका स्ट्राइक रेट काफी ऊंचा है. रविवार को दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच में लोगों की निगाहें राहुल पर रहेंगी."

ये भी पढ़ें-  IND vs PAK: 'केएल राहुल की बॉडी लैंग्वेज से लगता है वे कुछ नहीं कर पाएंगे', पाक मैच से पहले लगी लताड़

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़