सूर्यकुमार यादव के T20 करियर को लेकर पोंटिंग ने किया ये दावा, रह जाएंगे हैरान

सूर्यकुमार को हाल में आईसीसी का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय पुरूष क्रिकेटर चुना गया. वह टी20 में एक कैलेंडर वर्ष में 1000 से ज्यादा रन जोड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2023, 07:36 PM IST
  • जानिए क्या बोले रिकी पोंटिंग
  • ऐसा रहा है सूर्या का करियर
सूर्यकुमार यादव के T20 करियर को लेकर पोंटिंग ने किया ये दावा, रह जाएंगे हैरान

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने भारत के मध्यक्रम बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को मार्गदर्शक करार देते हुए कहा कि वह नये खिलाड़ियों की पीढ़ी को अपनी खेल शैली अपनाने के लिये प्रेरित करने के साथ टी20 क्रिकेट को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ‘दूसरे स्तर’ पर ले जा सकते हैं. सूर्यकुमार को हाल में आईसीसी का वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय पुरूष क्रिकेटर चुना गया. वह टी20 में एक कैलेंडर वर्ष में 1000 से ज्यादा रन जोड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं.

सूर्यकुमार अलग ही अंदाज में
उन्होंने 2022 में दो शतक और नौ अर्धशतकों से 1164 रन बनाये जिससे वह सिर्फ पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान से पिछड़ गये जिन्होंने 2021 में 1326 रन बनाये थे. पोंटिंग ने शुक्रवार को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि कौशल के हिसाब से और नयापन लाने के हिसाब से मैंने खेल में (सूर्यकुमार से) बेहतर कोई खिलाड़ी नहीं देखा है.

जानिए क्या बोले रिकी पोंटिंग
उन्होंने कहा, ‘‘वह जो कुछ भी करेगा, काफी खिलाड़ी उसके जैसा करने की कोशिश करेंगे जिससे पूरी दुनिया में टी20 प्रारूप में कौशल का एक दूसरा ही स्तर देखने को मिलेगा. ’’ पोंटिंग ने कहा, ‘‘किसी ने इस साल (2022) आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के दौरान कहा था कि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होंगे जो वैसा ही करने की कोशिश करेंगे जो सूर्यकुमार कर रहा है और यह देखना शानदार होगा. 

ये भी पढ़ेंः Char Dham Yatra 2023: इस दिन खुलेंगे पवित्र धामों के कपाट, जानिए कब से कर सकेंगे यात्रा

पोंटिंग ने छोटे प्रारूप में सूर्यकुमार को नयापन लाने वाला क्रिकेटर भी करार किया और उनकी बल्लेबाजी की तुलना दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद के विशेषज्ञ एबी डिविलियर्स और पूर्व आस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट से की. उन्होंने कहा, ‘‘वह इस समय किसी भी अन्य खिलाड़ी से बेहतर कर रहा है. हम ऐसे खिलाड़ियों की बात करते हैं जो 360 डिग्री (चारों ओर) रन जुटा सकते हैं तो वह इसमें माहिर है, वह विकेटकीपर के पीछे की ओर फाइन लेग में रन जुटा रहा है जो शानदार है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़