IPL 2023: चोट के चलते पूरे सीजन से हुआ था बाहर, अब सर्जरी हुई सफल, जानें पाटिदार की ताजा हेल्थ अपडेट

Rajat Patidar, IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के क्रिकेटर रजत पाटीदार की चोटिल एड़ी की सर्जरी सफल रही. पाटीदार इस चोट के कारण इडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र से बाहर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 3, 2023, 04:44 PM IST
  • चोट के चलते हो गये थे आईपीएल से बाहर
  • सर्जरी के बाद जानें क्या बोले पाटीदार
IPL 2023: चोट के चलते पूरे सीजन से हुआ था बाहर, अब सर्जरी हुई सफल, जानें पाटिदार की ताजा हेल्थ अपडेट

Rajat Patidar, IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग में आरसीबी की ओर से खेलने वाले और विराट कोहली के पसंदीदा क्रिकेटर रजत पाटीदार की एड़ी की सर्जरी सफलतापूर्व समाप्त हो गई है. रजत पाटिदार आईपीएल के 16वें सीजन के आगाज से पहले एड़ी की चोट के चलते पूरे सीजन से बाहर हो गये थे और रिहैब में रहकर अपना इलाज करा रहे थे.

चोट के चलते हो गये थे आईपीएल से बाहर

आरसीबी के इस युवा क्रिकेटर ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट किये गये एक संदेश के माध्यम से इस बात की जानकारी दी. मध्य प्रदेश के 29 वर्षीय क्रिकेटर को आईपीएल सत्र से पहले आरसीबी के प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने से पहले चोट लग गई थी.

बाद में उन्हें रिहैबिलिटेशन (चोट से उबरने की प्रक्रिया) के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) भेजा गया था. पिछले साल आईपीएल में अपना पहला शतक जड़ने वाले पाटीदार ने प्ले-ऑफ में नाबाद 112 रन बनाए थे.

अरसीबी के क्रिकेटर ने खुद दी जानकारी

पाटीदार ने पिछले सत्र में आठ मैचों में 55 से ज्यादा के औसत से रन बनाये थे. पाटीदार ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी सर्जरी की जानकारी दी.

उन्होंने कहा, ‘अपने सभी समर्थकों से एक जानकारी साझा करना चाहूंगा. मैंने हाल ही में एक चोट से उबरने के लिए सर्जरी करवाई है. यह चोट पिछले मुझे कुछ समय से परेशान कर रही थी. मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सर्जरी सही रही और मैं ठीक होने की राह पर हूं!’

सर्जरी के बाद जानें क्या बोले पाटीदार

बीसीसीआई ने पाटीदार के ब्रिटेन रवाना होने से पहले कहा था कि वह क्रिकेटर की सर्जरी और रिहैबिलिटेशन का खर्च वहन करेगा. उन्होंने कहा, ‘मैं मैदान पर फिर से उतरने और उस काम को करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं, जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है. जल्द वापसी करूंगा.’

इसे भी पढ़ें- Ishant Sharma, IPL 2023: कैसे वापस लौटी इशांत शर्मा की गेंदबाजी में पुरानी धार, अब खुद किया इस ट्रिक का खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़