Ranji Trophy 2022: मध्य प्रदेश ने जीता पहला खिताब, 41 बार की चैंपियन मुंबई को हराया

Ranji Trophy 2022: मध्य प्रदेश ने मुंबई को हराकर रणजी ट्रॉफी खिताब जीता मध्य प्रदेश ने बेंगलुरू में मुंबई को फाइनल में छह विकेट से हराकर रणजी ट्रॉफी खिताब जीता. मध्य प्रदेश पहली बार ये खिताब अपने नाम करने में कामयाब हुआ. मध्य प्रदेश ने आदित्य श्रीवास्तव की कप्तानी में 41 बार की चैंपियन मुंबई को हराया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2022, 11:41 AM IST
  • पहली पारी में मध्य प्रदेश ने बनाए थे 536 रन
  • मध्य प्रदेश ने एक ड्रॉ खेला, बाकी सभी मैच जीते
Ranji Trophy 2022: मध्य प्रदेश ने जीता पहला खिताब, 41 बार की चैंपियन मुंबई को हराया

नई दिल्लीः Ranji Trophy 2022: मध्य प्रदेश ने मुंबई को हराकर रणजी ट्रॉफी खिताब जीता मध्य प्रदेश ने बेंगलुरू में मुंबई को फाइनल में छह विकेट से हराकर रणजी ट्रॉफी खिताब जीता. मध्य प्रदेश पहली बार ये खिताब अपने नाम करने में कामयाब हुआ. मध्य प्रदेश ने आदित्य श्रीवास्तव की कप्तानी में 41 बार की चैंपियन मुंबई को हराया.

बेंगलुरु में खेला गया खिताबी मुकाबला
रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया. मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. मुंबई ने सरफराज खान के शतक और यशस्वी जायसवाल के अर्धशतक की बदौलत पहली पारी में 347 रन बनाए. 

पहली पारी में मध्य प्रदेश ने बनाए थे 536 रन
इसके बाद मध्य प्रदेश ने यश दुबे, शुभम शर्मा और रजत पाटीदार के शतक की बदौलत पहली पारी में 536 रन बनाए. दूसरी पारी में मुंबई की टीम 269 रन पर सिमट गई. इस तरह मध्य प्रदेश को जीत के लिए 108 रन का लक्ष्य मिला, जिसे पहली बार की रणजी चैंपियन ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

मध्य प्रदेश ने एक ड्रॉ खेला, बाकी सभी मैच जीते
इस सीजन में मध्य प्रदेश ने शुरू से ही शानदार खेल दिखाया. टीम ने एक मैच ड्रॉ खेला, जबकि बाकी सभी मैच में जीत हासिल की. मध्य प्रदेश ने गुजरात, मेघालय को हराया. केरल से मैच ड्रॉ रहा. 

क्वॉर्टर फाइनल में मध्य प्रदेश ने पंजाब को 10 विकेट से हराया. सेमीफाइनल में बंगाल को 174 रन से मात दी जबकि खिताबी मुकाबले में मुंबई जैसी मजबूत टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी.

सीएम शिवराज ने दी टीम को बधाई

वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी टीम को बधाई दी. उन्होंने कहा, 'पहली बार कई बार की विजेता मुंबई को हराकर मध्य प्रदेश की टीम ने रणजी ट्रॉफी जीत कर कमाल कर दिया है. हम सब गदगद, प्रसन्न और भावविभोर हैं. मैं टीम के कोच श्री चंद्रकांत पंडित जी, कप्तान श्री आदित्य श्रीवास्तव जी को एवं समस्त टीम को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं.'

यह भी पढ़िएः एक ही पारी में दो बार बैटिंग करने उतरे अय्यर और जडेजा, फैंस ने दिया ऐसा रिएक्शन

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़