Ranji Trophy 2022: क्या दिल्ली की टीम में गेंदबाजों के साथ हो रही है ज्यादती? अब तक 3 गेंदबाज हुए चोटिल

Ranji Trophy 2022: तेज गेंदबाजों की चोट से परेशान सात बार का चैंपियन दिल्ली मंगलवार से यहां रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ उतरेगा. सीनियर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ सहित दिल्ली का टीम प्रबंधन तेज गेंदबाजों के चोटिल होने से नाखुश है जिससे उनकी फिटनेस और तैयारियों के तरीके पर सवाल उठे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2022, 09:03 AM IST
  • अब तक 3 गेंदबाज हो चुके हैं चोट का शिकार
  • दिल्ली के खेमे में नहीं है सबकुछ ठीक
Ranji Trophy 2022: क्या दिल्ली की टीम में गेंदबाजों के साथ हो रही है ज्यादती? अब तक 3 गेंदबाज हुए चोटिल

Ranji Trophy 2022: तेज गेंदबाजों की चोट से परेशान सात बार का चैंपियन दिल्ली मंगलवार से यहां रणजी ट्रॉफी में असम के खिलाफ उतरेगा. सीनियर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ सहित दिल्ली का टीम प्रबंधन तेज गेंदबाजों के चोटिल होने से नाखुश है जिससे उनकी फिटनेस और तैयारियों के तरीके पर सवाल उठे हैं. महाराष्ट्र के खिलाफ पहले मैच में पदार्पण कर रहे मयंक यादव, सिमरजीत सिंह और अनुभवी इशांत शर्मा मुकाबले के बीच में चोटिल हो गए जिसके कारण टीम को तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर जीत की स्थिति में होने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा.

अब तक 3 गेंदबाज हो चुके हैं चोट का शिकार

चोट के बाद वापसी कर रहे सिमरजीत के टखने में चोट लगी जिसके कारण वह दूसरी पारी में सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी कर पाए. दिल्ली लौट चुके इशांत और यादव ने तो दूसरी पारी में एक भी ओवर नहीं फेंका. सिमरजीत को असम के खिलाफ मुकाबले के लिए फिट घोषित किया गया है जबकि इस महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए तीन तेज गेंदबाज हर्षित राणा, दिविज मेहरा और कुलदीप यादव टीम से जुड़ गए हैं. मंगलवार से शुरू हो रहे मैच में हर्षित को अंतिम एकादश में जगह मिल सकती है. 

तेज गेंदबाजों की फिटनेस के अलावा शीर्ष घरेलू टूर्नामेंट के लिए टीम की तैयारियों पर भी सवाल उठ रहे हैं. टूर्नामेंट में टीम के पहले मैच से तीन दिन पूर्ण टीम की घोषणा की गई और इसकी कमान युवा यश धुल को सौंपी गई. दिल्ली ने अपना पिछली रणजी खिताब 2007-08 में जीता और पिछली बार 2017-18 सत्र में फाइनल खेला.

दिल्ली के खेमे में नहीं है सबकुछ ठीक

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के एक सूत्र ने बताया, ‘रणजी सत्र की शुरुआत में ही जिस तरह कुछ युवा तेज गेंदबाज चोटिल हो गए उससे कोच और सीनियर खिलाड़ी खुश नहीं हैं. सफेद गेंद के टूर्नामेंट के दौरान भी इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ा था. यह स्पष्ट है कि तेज गेंदबाजों की ट्रेनिंग प्रक्रिया में कुछ तो गलत है.’ 

यह देखना होगा कि मांसपेशियों में खिंचाव के बाद अश्विन टीम में वापसी करते हैं या नहीं. भारत के लिए 105 टेस्ट खेलने वाले इशांत की नजरें इस हफ्ते होने वाली आईपीएल नीलामी पर टिकी हैं. अगर उन्हें नहीं चुना जाता तो शायद घरेलू क्रिकेट खेलने की उनकी प्रेरणा पहले जैसी नहीं रहे. सौराष्ट्र के खिलाफ अपने पहले मैच में पहली पारी में बढ़त गंवाने वाली असम की टीम दिल्ली की कमजोर टीम के खिलाफ जीत हासिल करने की कोशिश करेगी. 

इसे भी पढ़ें- IND vs BAN: इन दो भारतीय खिलाड़ियों के चलते सुधरी रहमान की गेंदबाजी, आखिरी टेस्ट में कर सकते हैं बड़ा उलटफेर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.   

ट्रेंडिंग न्यूज़