'विराट कोहली को देखकर सीख रहा बल्लेबाजी', इस युवा खिलाड़ी ने दूसरे टेस्ट को लेकर ठोका दावा

पाटीदार ने बीसीसीआई टीवी से कहा ,‘मैं नेट्स पर उनकी (कोहली की) बल्लेबाजी देखता रहता हूं , खासकर उनका फुटवर्क और मूवमेंट . मैं उनसे सीखकर इन चीजों को अपनी बल्लेबाजी में लाने की कोशिश करता हूं .’

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 1, 2024, 04:25 PM IST
  • जानें क्या बोले रजत पाटीदार
  • दो टेस्ट से बाहर हैं विराट कोहली
'विराट कोहली को देखकर सीख रहा बल्लेबाजी', इस युवा खिलाड़ी ने दूसरे टेस्ट को लेकर ठोका दावा

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत के लिए पदार्पण की दहलीज पर खड़े मध्यक्रम के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने कहा है कि वह विराट कोहली को देखकर अपनी बल्लेबाजी में सुधार का प्रयास कर रहे हैं . केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को लगी चोट के कारण 30 वर्ष के पाटीदार को मौका मिल सकता है जिन्होंने घरेलू सर्किट में मध्यप्रदेश के लिये काफी रन बनाये हैं .

जानें क्या बोले रजत पाटीदार
पाटीदार ने बीसीसीआई टीवी से कहा ,‘मैं नेट्स पर उनकी (कोहली की) बल्लेबाजी देखता रहता हूं , खासकर उनका फुटवर्क और मूवमेंट . मैं उनसे सीखकर इन चीजों को अपनी बल्लेबाजी में लाने की कोशिश करता हूं .’ पाटीदार आईपीएल में कोहली के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेलते हैं . कोहली निजी कारणों से पहले दो टेस्ट नहीं खेल रहे हैं . 

कहा- रोहित से मदद मिली
पाटीदार ने प्रदर्शन में लगातार निखार लाने की अपनी कोशिश के बारे में कहा ,‘‘ यह आसान नहीं है लेकिन मैं इस कोशिश में लगा हूं .’’ इंदौर के इस दाहिने हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने से उन्हें काफी फायदा हुआ है . उन्होंने कहा ,‘मैने घरेलू सर्किट पर काफी भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेला है . पिछली दो श्रृंखलाओं से मैं राहुल सर से बात कर रहा हूं . 

रोहित भाई से काफी बात नहीं हुई है लेकिन इस दौरे पर बल्लेबाजी के बारे में बात हुई . उनके अनुभवों से मेरा आत्मविश्वास काफी बढा है .’’ पाटीदार ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में भी आक्रामक बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे . उन्होंने कहा ,‘‘ मैं आक्रामक बल्लेबाज हूं और घरेलू क्रिकेट से ही इसी तरह खेलता रहा हूं . यह मेरी आदत है और मैं इसी तरह से तैयारी करता हूं . मैं गेंदबाजों और फील्ड प्लेसमेंट को परखता हूं जिससे काफी मदद मिलती है .

टीम इंडिया को पहले टेस्ट में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. अब भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में जीत हासिल करना चाहेगी ताकि सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल की जा सके.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़