तो क्या 4 महीने तक चलेगा IPL? पंजाब किंग्स की BCCI से अनोखी मांग

बीसीसीआई ने आईपीएल के मीडिया अधिकार ई-नीलामी से 48390 करोड़ रुपये में बेचे, जो पिछले चक्र की तुलना में लगभग तीन गुना अधिक है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 17, 2022, 04:52 PM IST
  • मीडिया राइट्स से BCCI को 48 हजार करोड़ से ज्यादा कमाई
  • लंबे समय तक चले आईपीएल का एक सीजन
तो क्या 4 महीने तक चलेगा IPL? पंजाब किंग्स की BCCI से अनोखी मांग

नई दिल्ली: पंजाब किंग्स के सह मालिक नेस वाडिया का मानना ​​है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मीडिया अधिकार से 6.2 अरब डॉलर की मोटी धनराशि हासिल की है और इसलिए अब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को दो अलग-अलग सत्रों में आयोजित किया जाना चाहिए. 

मीडिया राइट्स से BCCI को 48 हजार करोड़ से ज्यादा कमाई

बीसीसीआई ने आईपीएल के मीडिया अधिकार ई-नीलामी से 48390 करोड़ रुपये में बेचे, जो पिछले चक्र की तुलना में लगभग तीन गुना अधिक है.  अगले पांच वर्षों में आईपीएल में 94 मैच हो सकते हैं.

बीसीसीआई सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भविष्य के दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) में आईपीएल के लिये ढाई महीने का समय होगा. वाडिया ने उम्मीद जताई कि आईपीएल में अधिक घरेलू मैच होंगे और इसका सत्र लंबा खिंचेगा.

उन्होंने पीटीआई से कहा कि आईपीएल ने क्रिकेट को वैश्विक स्तर पर पहुंचाया है. आईपीएल ने क्रिकेट को जरूरी ऊर्जा प्रदान की है और इसे वैश्विक खेल बना दिया है. अब यह और बड़ा हो जाएगा.

वाडिया ने कहा कि अभी घरेलू मैदान पर केवल सात मैच खेले जाते हैं. ये बहुत कम है. इनकी संख्या कम से कम 14 होनी चाहिए. 

लंबे समय तक चले आईपीएल का एक सीजन

मुझे वास्तव में लग रहा है कि अब आईपीएल का सत्र लंबा खिंचेगा जो कि लंबे समय से अपेक्षित है. उन्होंने कहा कि यदि आईपीएल को चार महीने के लंबे सत्र तक आयोजित नहीं किया जा सकता है तो क्यों न इसका आयोजन दो सत्रों में किया जाए.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया में आकर भी छलका दिनेश कार्तिक का दर्द, कहा- मुझे कई बार टीम से निकाला गया...

इनमें से एक सत्र भारत में और दूसर किसी अन्य देश में आयोजित किया जा सकता है. भारतीय दुनिया भर में हर जगह हैं. पूरी संभावना है कि आईपीएल में अब अधिक मैच होंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़