Ind vs Aus 4th Test: पीएम मोदी ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री को लेकर पहुंचे नरेंद्र मोदी स्टेडियम, लगाया मैदान का चक्कर

Ind vs Aus 4th Test: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बानीज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले बृहस्पतिवार सुबह अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पहुंचे और दोनों ने गोल्फ कार्ट (गोल्फ खिलाड़ियों को गोल्फ कोर्स ले जाने में इस्तेमाल होने वाला छोटा मोटर वाहन) में स्टेडियम का ‘लैप ऑफ ऑनर’ लगाया. 

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 9, 2023, 10:47 AM IST
  • स्टीव स्मिथ कर रहे टीम की कप्तानी
  • सिराज की जगह शमी को मिली जगह
Ind vs Aus 4th Test: पीएम मोदी ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री को लेकर पहुंचे नरेंद्र मोदी स्टेडियम, लगाया मैदान का चक्कर

नई दिल्लीः Ind vs Aus 4th Test: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बानीज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच की शुरुआत से पहले बृहस्पतिवार सुबह अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पहुंचे और दोनों ने गोल्फ कार्ट (गोल्फ खिलाड़ियों को गोल्फ कोर्स ले जाने में इस्तेमाल होने वाला छोटा मोटर वाहन) में स्टेडियम का ‘लैप ऑफ ऑनर’ लगाया. 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री अल्बानीज, जबकि सचिव जय शाह ने प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित किया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैत्री के 75 बरस के मौके पर मोदी और अल्बानीज यहां पहुंचे.

 

रोहित-स्मिथ को सौंपी टेस्ट कैप
मोदी और अल्बानीज ने अपने-अपने देश की क्रिकेट टीम के कप्तानों क्रमश: रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ को टेस्ट कैप सौंपी. टेस्ट मैच देखने के लिए दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में पहुंचे हजारों क्रिकेट प्रेमियों ने गोल्फ कार्ट पर सवार मोदी और अल्बानीज का तालियां बजाकर स्वागत किया.

अल्बानीज बुधवार सुबह अहमदाबाद पहुंचे थे. उन्होंने शहर में आयोजित कुछ कार्यक्रमों में शिरकत की थी. वहीं, मोदी बुधवार देर रात अहमदाबाद पहुंचे थे. 

स्टीव स्मिथ कर रहे टीम की कप्तानी
बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच आज से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. पैट कमिंस पारिवारिक कारणों के चलते सीरीज बीच में छोड़कर घर चले गए थे, ऐसे में तीसरे मैच के बाद चौथे में भी स्टीव स्मिथ टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

सिराज की जगह शमी को मिली जगह
इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में तीसरा टेस्ट जीतने वाली अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है. भारत ने एक बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह मोहम्मद शमी को अंतिम एकादश में शामिल किया है.

यह भी पढ़िएः कुछ दिन पहले पिता को खोने वाले भारतीय क्रिकेटर के घर आई लक्ष्मी, उनकी नन्ही परियों का ऑस्ट्रेलिया सीरीज से है खास कनेक्शन

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़