IPl 2023: एबी डिविलियर्स पर बोलकर बुरे फंसे गौतम गंभीर, फैंस ने जमकर लगाई लताड़

IPL 2023: साल 2023 में इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां एडिशन खेला जाएगा. टूर्नामेंट का पहला मैच 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का एबी डिविलियर्स को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 5, 2023, 05:49 PM IST
  • 'एबी डिविलियर्स के पास है उनके निजी रिकॉर्डस'
  • 'बल्लेबाजी के लिए आसान पिच नहीं है चिन्नास्वामी'
IPl 2023: एबी डिविलियर्स पर बोलकर बुरे फंसे गौतम गंभीर, फैंस ने जमकर लगाई लताड़

नई दिल्लीः IPL 2023: साल 2023 में इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां एडिशन खेला जाएगा. टूर्नामेंट का पहला मैच 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का एबी डिविलियर्स को लेकर बड़ा बयान सामने आया है. 

'एबी डिविलियर्स के पास है उनके निजी रिकॉर्डस'
गौतम गंभीर का कहना है कि एबी डिविलियर्स के पास सिर्फ उनके निजी रिकॉर्ड्स हैं. इसके अलावा कुछ नहीं. उन्होंने सिर्फ छोटे मैदानों पर बल्लेबाजी कर खूब रन बटोरे हैं. यह काम कोई भी बल्लेबाज कर सकता है.

'अपने निजी रिकॉर्ड पर दिया ज्यादा ध्यान'
गौतम गंभीर ने कहा, ‘RCB के साथ खेलते हुए डिविलियर्स ने अपने निजी रिकॉर्ड पर ज्यादा ध्यान दिया है. कोई भी खिलाड़ी अगर 8-10 साल चिन्नास्वामी जैसे छोटे ग्राउंड पर खेलेगा तो उसका औसत और स्ट्राइक रेट ज्यादा होगा. ये काम डिविलियर्स की जगह कोई और भी कर सकता था.’

उन्होंने आगे कहा, सुरेश रैना ने 4 टाइटल जीते हैं और वहीं डिविलियर्स के नाम सिर्फ पर्सनल रिकॉर्ड ही दर्ज हैं. इससे पता चलता है कि उन्होंने बड़े ग्राउंड पर अपना बेस्ट नहीं किया है. 

गौतम गंभीर के इस बयान के बाद डिविलियर्स के फैंस उन्हें जमकर अपना निशाना बना रहे हैं और सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. 

'बल्लेबाजी के लिए आसान पिच नहीं है चिन्नास्वामी'
एक फैंस ने ट्वीट किया, ‘गौतम गंभीर ने खुद चिन्नास्वामी में 11 पारियों में 30.2 की औसत और 126.4 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. गंभीर ने इस दौरान सिर्फ 2 फिफ्टी लगाए हैं. उनका उच्चतम स्कोर 64 है. चिन्नास्वामी बेशक छोटा हो लेकिन बल्लेबाजी करने के लिए आसान पिच नहीं है. वहां सबसे अच्छे रिकॉर्ड नहीं हैं.’

'दूसरे खिलाड़ियों की आलोचना करने की आदत नहीं है ठीक'
वहीं, एक दूसरे यूजर ने लिखा,  ‘एक बल्लेबाज के तौर पर गौतम गंभीर का मैं सम्मान करता हूँ, लेकिन उनकी हमेशा जो दूसरे खिलाड़ियों की आलोचना करने की आदत है वो ठीक नहीं है.’ 

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: 'बाकी दो पिचों की तरह थी इंदौर की पिच', क्या ICC के फैसले से नाराज हैं ऑस्ट्रेलियाई कोच?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़