पैट कमिंस ने वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर फिर कसा टीम इंडिया पर 'तंज', कहा- कोहली...

कइयों का मानना है कि कमिंस की गेंद पर कोहली का आउट होना मैच का निर्णायक पल था . कमिंस ने ‘द ऐज’ से बातचीत में कहा ,‘‘ फाइनल में कोहली का विकेट गिरने के बाद हम घेरा बनाकर खड़े थे जब स्टीव स्मिथ ने कहा कि भीड़ को सुनो .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2023, 04:54 PM IST
  • जानिए क्या बोले पैट कमिंस
  • विराट को लेकर दिया बयान
पैट कमिंस ने वर्ल्ड कप फाइनल को लेकर फिर कसा टीम इंडिया पर 'तंज', कहा- कोहली...

नई दिल्लीः आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का कहना है कि अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर विश्व कप फाइनल के दौरान विराट कोहली का विकेट गिरते ही मैदान पर मौजूद करीब एक लाख दर्शकों में ऐसा सन्नाटा छा गया मानो वह किसी लाइब्रेरी में हो . आस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हराकर छठी बार वनडे विश्व कप जीता .

मैच का टर्निंग प्वाइंट था विराट का विकेट
कइयों का मानना है कि कमिंस की गेंद पर कोहली का आउट होना मैच का निर्णायक पल था . कमिंस ने ‘द ऐज’ से बातचीत में कहा ,‘‘ फाइनल में कोहली का विकेट गिरने के बाद हम घेरा बनाकर खड़े थे जब स्टीव स्मिथ ने कहा कि भीड़ को सुनो . हमने देखा कि एक लाख भारतीय एकदम खामोश थे . लाइब्रेरी जैसा सन्नाटा था . यह पल लंबे समय तक याद रहेगा .’’ बाद में उन्होंने पत्रकारों से कहा ,‘‘ ट्रॉफी जीतने के लिये काफी मेहनत लगती है . 

जानिए क्या बोले पैट कमिंस
सभी प्रारूपों में खिताब जीतना दिखाता है कि हमारे पास कितने शानदार कोच और खिलाड़ी हैं .’’ उन्होंने कहा ,‘‘ यह 11 खिलाड़ियों के साथ संभव नहीं है . इसके लिये 25 अच्छे खिलाड़ी चाहिये होते हैं . इससे आस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ताकत का पता चलता है और खिलाड़ियों की जीत की भूख का भी .’’ अपनी कप्तानी में आस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और वनडे विश्व कप जिता चुके कमिंस ने कहा कि लंबे सत्र के बावजूद उनकी टीम आगामी सत्र के लिये बेकरार है जिसकी शुरूआत 14 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से होगी . 

उधर, ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप 2023 विजेता कप्तान पैट कमिंस ने कहा है कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि छठा वनडे विश्व कप खिताब जीतने के बाद उनकी कप्तानी बेहतर हो रही है.कमिंस को एक कप्तान के रूप में उनके अनुभव की कमी के कारण संदेह की नजर से देखा जाता था, खासकर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में, भले ही वह एक प्रभावशाली रिकॉर्ड के साथ दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़