पार्थिव पटेल और विनय कुमार को मिली कोचिंग की जिम्मेदारी, विदेशी खिलाड़ियों को देंगे क्रिकेट के गुर

मुंबई इंडियंस अब आईपीएल से बाहर भी अपनी फ्रेंचाइजी को हिस्सा लेने के लिए तैयार कर रही है. यूएई की इंटरनेशनल लीग टी20 में मुंबई इंडियंस एमिराट्स ने अपने कोचिंग स्टाफ से इन दोनों पूर्व क्रिकेटरों को जोड़ा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 17, 2022, 07:47 PM IST
  • मुंबई इंडियंस ने आईपीएल से बाहर भी बनाई अपनी टीम
  • 6 जनवरी से होगा टूर्नामेंट का आगाज
पार्थिव पटेल और विनय कुमार को मिली कोचिंग की जिम्मेदारी, विदेशी खिलाड़ियों को देंगे क्रिकेट के गुर

नई दिल्ली: पूरी दुनिया पर इस समय टी20 क्रिकेट का खुमार चढ़ा हुआ है. ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से टी20 क्रिकेट का महाकुंभ शुरू होने जा रहा है. टीम इंडिया ने भी इसके लिए कमर कस ली है. 

भारत के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल और विनय कुमार को बड़ी टी20 फ्रेंचाइजी ने अपना कोच नियुक्त किया है. पार्थिव पटेल को बैटिंग की जबकि विनय कुमार को बॉलिंग की जिम्मेदारी मिली है. 

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल से बाहर बनाई अपनी टीम

यूएई की इंटरनेशनल लीग टी20 में मुंबई इंडियंस एमिराट्स ने अपने कोचिंग स्टाफ से इन दोनों पूर्व क्रिकेटरों को जोड़ा है. आईपीएल की तर्ज पर ही यूएई में इंटरनेशनल लीग टी20 की शुरूआत हो रही है.खास बात ये है कि इस लीग में सभी टीमों के ऑनर भारतीय ही हैं. मुंबई इंडियंस के मालिक रिलांयस इंडस्ट्रीज की टीम भी इस लीग में हिस्सा लेगी जिसका नाम मुंबई इंडियंस एमिराट्स रखा गया है.

6 जनवरी से होगा टूर्नामेंट का आगाज

अगले साल 6 जनवरी से इस लीग का आगाज होना है. फाइनल मुकाबला 12 फरवरी को खेला जाएगा. छह टीमों वाले इस टूर्नामेंट में कुल 34 मुकाबले खेले जाने हैं. इन मैचों का आयोजन दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जाएगा. रोहित शर्मा की कप्तानी में आईपीएल में शिरकत करने वाली मुंबई इंडियंस को अब नया कोच मिल चुका है. आईपीएल के अगले सीजन के लिए मुंबई इंडियंस ने हाल ही में मार्क बाउचर को अपना हेड कोच बनाया है. बाउचर अफ्रीकी टीम के भी हेड कोच हैं. 

बाउचर को महेला जयवर्द्धने की जगह कोचिंग का जिम्मा सौंपा गया है. जयवर्द्धने को मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी का ग्लोबल हेड परफॉर्मेंस नियुक्त किया गया है. साथ ही जहीर खान को भी ग्लोबल जिम्मेदारी मिली है. 

ये भी पढ़ें- 'एशिया कप में रोहित शर्मा की कप्तानी की वजह से हारा भारत', सर्वे में हुए चौंकाने वाले खुलासे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़