'कुछ नहीं कर पाते अफरीदी, पहली पारी की इस गलती से तय थी पाक की हार', बोले भारतीय दिग्गज

 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में 1992 के इतिहास को दोहराने की मकसद उतरी पाकिस्तानी टीम को बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2022, 02:56 PM IST
  • 'कुछ नहीं कर पाते शाहीन अफरीदी'
  • दाहिने घुटने में लगी थी चोट
'कुछ नहीं कर पाते अफरीदी, पहली पारी की इस गलती से तय थी पाक की हार', बोले भारतीय दिग्गज

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में 1992 के इतिहास को दोहराने की मकसद उतरी पाकिस्तानी टीम को बड़ा झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया. मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पांच विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रही.

बीच खेल में हुए शाहीन अफरीदी चोटील

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जारी फाइनल मुकाबले के बीच में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोटिल हो गए और चोट से कारण उन्हें बीच खेल में स्टेडियम के बाहर जाना पड़ा था. कई लोगों की नजरों में शाहीन अफरीदी का चोटिल होकर बाहर चला जाना पाकिस्तान के हार का बहुत बड़ा कारण रहा. हालांकि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने सबसे अलग हटकर अपना विचार रखा है.

'कुछ नहीं कर पाते शाहीन अफरीदी'

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान का मानना है कि अगर शाहीन अफरीदी चोटिल नहीं भी हुए होते और वे पूरे खेल में गेंदबाजी भी करते तो पाकिस्तान की हार निश्चित थी. शाहीन अफरीदी पूरे मैच में गेंदबाजी करके भी पाकिस्तान को हारने से नहीं बचा सकते थे. क्योंकि टीम का स्कोर बहुत ही कम था.

'टीम का स्कोर था बहुत कम'

उन्होंने कहा, 'मुझे ऐसा नहीं लगता की शाहीन अफरीदी कुछ खास कर पाते. क्योंकि उनकी टीम का स्कोर बहुत ही कम था, और इतने कम रन फाइनल जीतने के लिए काफी नहीं होते हैं. टीम को लगभग और 15-20 रन बनाने चाहिए थे. अगर उनके टीम का स्कोर 150-155 के आस-पास तो उनके पास बेहतर मौका होता और टीम के गेंदबाजों को थोड़ा आराम मिलता. मुझे नहीं लगता कि शाहीन ने जिन 10 गेंदों पर गेंदबाजी नहीं की, उससे इतना फर्क पड़ता.  शायद पाकिस्तान को एक और विकेट मिल जाता, लेकिन इंग्लैंड फिर भी जीत जाता.'

दाहिने घुटने में लगी थी चोट

बता दें कि हैरी ब्रूक को आउट करने के चक्कर में शाहीन अफरीदी घायल हो गए. इस दौरान शाहीन अफरीदी के पैर के दाहिने घुटने में चोट लग गई थी. जिसेके कारण उन्हें कुछ समय के लिए मैदान से बाहर भेज दिया गया था.

ये भी पढ़ेंः मिलिए उस कैमरामैन से जो लाइव मैच में दिखाता है खूबसूरत लड़कियां, इरफान पठान ने वीडियो में किया कैद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़