शाहीन शाह अफरीदी को इस दिग्गज ने लगाई लताड़, इस भारतीय प्लेयर से सीख लेने की दी नसीहत

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक अपना बेस्ट प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. अफरीदी टूर्नामेंट के कुल 3 मुकाबले खेल चुके हैं और इनमें उन्होंने 34.75 की औसत और 6.31 इकॉनमी से कुल 4 विकेट चटकाए हैं, जो कि अफरीदी जैसे गेंदबाज के लिए कहीं से भी बेहतरीन नहीं है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Oct 17, 2023, 02:43 PM IST
  • 'फिटनेस नहीं है शाहीन की समस्या'
  • 'गेंदबाजी में है अनुशासन की कमी'
शाहीन शाह अफरीदी को इस दिग्गज ने लगाई लताड़, इस भारतीय प्लेयर से सीख लेने की दी नसीहत

नई दिल्लीः ODI World Cup 2023: पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक अपना बेस्ट प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. अफरीदी टूर्नामेंट के कुल 3 मुकाबले खेल चुके हैं और इनमें उन्होंने 34.75 की औसत और 6.31 इकॉनमी से कुल 4 विकेट चटकाए हैं, जो कि अफरीदी जैसे गेंदबाज के लिए कहीं से भी बेहतरीन नहीं है. इसके अलावा शाहीन शाह अफरीदी वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 18वें नंबर पर काबिज हैं. 

'फिटनेस नहीं है शाहीन की समस्या'
टूर्नामेंट से पहले शाहीन के फिटनेस को लेकर कई तरह की खबरें तुल पकड़ी थीं. इसी बीच शाहीन के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस का एक बड़ा बयान सामने आया है. वकार यूनुस का मानना है कि शाहीन के लिए सबसे बड़ी समस्या उनकी फिटनेस नहीं, बल्कि कुछ और है. यूनुस ने शाहीन को टीम इंडिया में चोट से वापस लौटे जसप्रीत बुमराह से सीख लेने की सुझाव दी है. 

'शाहीन की गेंदबाजी में है अनुशासन की कमी'
वकार यूनुस ने कहा, 'टूर्नामेंट में अगर शाहीन शाह अफरीदी अपनी लय को वापस पाना चाहते हैं, तो उन्हें कुछ विशेष बातों पर अमल करना चाहिए. मुझे शाहीन की गेंदबाजी में अभी अनुशासन की स्पष्ट कमी दिख रही है. मुकाबले में वे ज्यादा से ज्यादा विकेट लेने की कोशिश कर रहे हैं और अत्यधिक यॉर्कर डाल रहे हैं. आपको इस बात को समझना चाहिए कि जब आप बार-बार एक ही चीज करते हैं, तो सामने वाला आपके प्लान को बहुत अच्छे से समझ जाता है और उसे आपके खिलाफ तैयारी करने में पूरी मदद मिलती है. ऐसे में शाहीन को अपनी रणनीति में बदलाव करने की जरूरत है.' 

बुमराह की जमकर की तारीफ
वकार यूनुस ने वर्ल्ड कप में चोट से वापस लौटे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा, 'टूर्नामेंट में जसप्रीत बुमराह बेहद शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं और विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर दबाव भी बना रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भी काफी शानदार गेंदबाजी की थी.' 

ये भी पढ़ेंः World Cup: ऑस्ट्रेलिया को मिली पहली जीत, श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़