IND vs AFG: एमएस धोनी ने बदल दिया मेरे खेलने का तरीका, शिवम दुबे ने खोला बड़ा राज

मैच के बाद उन्होंने कहा, मुझे काफी बढ़िया मौका मिला था. मैंने अपने आपको इस हिसाब से तैयार किया था कि ये मौका गंवाना नहीं है. इसी वजह से जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो मैच फिनिश करके ही जाना चाहता था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 12, 2024, 05:11 PM IST
  • जानिए क्या बोले शिवम दूबे
  • 60 रनों की खेली आतिशी पारी
IND vs AFG: एमएस धोनी ने बदल दिया मेरे खेलने का तरीका, शिवम दुबे ने खोला बड़ा राज

नई दिल्लीः टीम इंडिया के स्टार युवा बल्लेबाज शिवम दुबे का कहना है कि उनके करियर को निखारने में एमएस धोनी ने बड़ी भूमिका निभाई है. भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मैच में जीत दिलाने के बाद दुबे ने कहा कि आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स में खेलते हुए उन्होंने एम एस धोनी से काफी कुछ सीखा है कि मैच को कैसे फिनिश किया जाता है. दुबे के मुताबिक उन्होंने ये चीज धोनी से ही सीखी है कि जब आप क्रीज पर आ जाएं तो फिर मैच खत्म करके ही जाइए.

पहले टी20 में दिखाया दम
शिवम दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की. उन्होंने सिर्फ 40 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 60 रन बनाए. वो आखिर तक नाबाद रहे और टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही लौटे. शिवम दुबे को उनकी इस बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

जानें क्या बोले शिवम
मैच के बाद उन्होंने कहा, मुझे काफी बढ़िया मौका मिला था. मैंने अपने आपको इस हिसाब से तैयार किया था कि ये मौका गंवाना नहीं है. इसी वजह से जब मैं बल्लेबाजी के लिए आया तो मैच फिनिश करके ही जाना चाहता था. मैंने ये चीज एम एस धोनी से सीखी है और इसी वजह से मैं मैच खत्म करना चाहता था. मैं हमेशा माही भाई से बात करता रहता हूं. वो एक लीजेंडरी प्लेयर हैं. 

मैं उनको देखकर हमेशा उनसे सीखता रहता हूं. उन्होंने मेरे गेम को लेकर कुछ चीजें मुझे बताई थीं. उन्होंने कहा कि मैं अच्छी बैटिंग करता हूं और जब एम एस धोनी ऐसा कहते हैं तो मेरा कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाता है और मैं काफी मोटिवेट हो जाता हूं. आपको बता दें कि आईपीएल में पिछले कुछ सीजन से शिवम दुबे एम एस धोनी की कप्तानी में सीएसके के लिए खेल रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़