MI vs CSk: धोनी-रोहित की टक्कर में कौन बनेगा बाजीगर, जानें चेन्नई बनाम मुंबई इंडियंस हेड टू हेड रिकॉर्ड

MI vs CSk: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में शनिवार को दो अहम मुकालबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा वहीं दूसरे मैच में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (MI) का सामना चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSk) से होगा. MI vs CSk का मकाबला शाम 7.30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 8, 2023, 10:47 AM IST
  • पहली जीत की तलाश में उतरेगी मुंबई इंडियंस
  • काफी दिलचस्प होगा आज का मैच
MI vs CSk: धोनी-रोहित की टक्कर में कौन बनेगा बाजीगर, जानें चेन्नई बनाम मुंबई इंडियंस हेड टू हेड रिकॉर्ड

नई दिल्लीः MI vs CSk: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में शनिवार को दो अहम मुकालबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा वहीं दूसरे मैच में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस (MI) का सामना चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSk) से होगा. MI vs CSk का मकाबला शाम 7.30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. 

पहली जीत की तलाश में उतरेगी मुंबई इंडियंस
इस सीजन में मुंबई इंडियंस ने अभी तक अपना एक मैच खेला है, जिसमें टीम को हार का सामना करना पड़ा है. ऐसे में मुंबई की टीम चेन्नई के खिलाफ अपनी पहली जीत के तलाश में उतरेगी. वहीं चेन्नई ने अभी तक दो मैच खेले हैं. इनमें उसे एक मैच में हार तो दूसरे मैच में जीत मिली है. ऐसे में चेन्नई भी हर हाल में मुंबई को धूल चटाकर आईपीएल में अपना दबदबा कायम करना चाहेगी.  

काफी दिलचस्प होगा आज का मैच 
अभी तक आईपीएल के कुल 15 एडिशन खेले जा चुके हैं और इनमें सबसे अधिक बार खिताब जीतने का रिकॉर्ड इन्हीं दोनों टीमों के नाम है. अब तक हुए 15 सीजन में कुल 9 बार इन्हीं दोनों टीमों ने ट्रॉफियां उठाई हैं. आईपीएल में इनकी टक्कर शुरू से ही काफी दिलचस्प रही है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आज का मैच काफी रोमांचक होने वाला है. 

मुंबई इंडियंस का पलड़ा रहा है भारी
आईपीएल में अभी तक दोनों टीमें कुल 36 बार एक-दूसरे के आमने-सामने आई हैं. इनमें मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहा है. मुंबई को 21 मैचों में जीत हासिल हुई है, तो चेन्नई सुपर किंग्स को 15 मैचों में जीत मिली है. इसके अलावा दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 5 मैचों की बात करें तो इसमें भी मुंबई का पलड़ा भारी रहा है. पिछले पांच मैचों में मुंबई को तीन और चेन्नई को दो मैचों में जीत मिली है. 

चेन्नई को हराना नहीं होगा आसान
आंकड़े स्पष्ट रूप से मुंबई के पक्ष में गवाही दे रहे हैं, लेकिन आज के मैच में चेन्नई को मात देना मुंबई के लिए काफी कठिन होने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकि आज के मैच में चेन्नई का पलड़ा भारी दिख रहा है. टीम के पास अच्छे बल्लेबाजी आक्रमण के साथ अच्छा गेंदबाजी क्रम भी उपलब्ध है. टीम के लगभग सभी बल्लेबाज अपने शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. चेन्नई के पास मोईन अली जैसे शानदार स्पिनर हैं, जो खुद के दम-खम पर मैच का रुख बदलने का माद्दा रखते हैं. 

प्लेइंग 11
चेन्नई सुपर किंग्स संभावित प्लेइंग इलेवनः- एमएस धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, डेवान कॉनवे, मोईन अली, ऋतुराज गायकवाड़, राजवर्धन हंगारगेकर, बेन स्टोक्स, शिवम दुबे, अंबाती रायडू, मिचेल सेंटनर/सिसांदा मागाला, दीपक चाहर.

मुंबई इंडियंस संभावित प्लेइंग इलेवनः- रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, कैमरून ग्रीन, तिलक वर्मा, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, ऋतिक शौकिन, अरशद खान, कुमार कार्तिकेय/पीयूष चावला, जोफ्रा आर्चर.

ये भी पढ़ेंः LSG vs SRH: जिस पिच पर हैदराबाद के बल्लेबाजों से रन नहीं बन रहे थे, वहां क्रुणाल ने कैसे किया कमाल, खुद किया खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़