गावस्कर ने की भुवनेश्वर की आलोचना तो भड़क गए मैथ्यू हेडन, लगा दी कड़ी फटकार

IND vs AUS 2022 Gavaskar vs Hayden: पूर्व कप्तान ने कहा कि भारत अच्छे स्कोर का बचाव करने में भी सफल नहीं हो पा रहा लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि जसप्रीत बुमराह की वापसी से गेंदबाजी विभाग को मजबूती मिलेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 21, 2022, 04:39 PM IST
  • डेथ ओवर्स में महंगे साबित हो रहे भुवी
  • भारत के लिए डेथ स्पेशलिस्ट हो सकते हैं भुवी- हेडन
गावस्कर ने की भुवनेश्वर की आलोचना तो भड़क गए मैथ्यू हेडन, लगा दी कड़ी फटकार

IND vs AUS 2022 Gavaskar vs Hayden: महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि अगले महीने शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का डेथ ओवरों में खराब प्रदर्शन भारत के लिए ‘वास्तविक चिंता’ है. हालांकि पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने गावस्कर की बात का खंडन किया है. 

डेथ ओवर्स में महंगे साबित हो रहे भुवी

भुवनेश्वर ने पिछले कुछ मैच में डेथ ओवरों में काफी रन लुटाए हैं. मंगलवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भी उन्होंने 19वें ओवर में 16 रन दिए जिससे आस्ट्रेलिया 209 रन के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज करने में सफल रहा. 

गावस्कर ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि बहुत अधिक ओस थी. हमने क्षेत्ररक्षकों या गेंदबाजों को अपनी उंगलियों को सुखाने के लिए तौलिये का उपयोग करते नहीं देखा. यह कोई बहाना नहीं है. हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की. उदाहरण के लिए, वहां 19वां ओवर, वह वास्तविक चिंता का विषय है.’’ 

हर बार महंगे साबित हो रहे भुवी- गावस्कर

उन्होंने कहा, ‘‘भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज को जब भी गेंद सौंपी जा रही है तो वह हर बार रन लुटा रहा है. उसने पाकिस्तान, श्रीलंका और अब आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच में 18 गेंद में (19वें ओवर में गेंदबाजी करते हुए) 49 रन दिए हैं. यह लगभग तीन रन प्रति गेंद हैं. उसके जैसे अनुभव और क्षमता के गेंदबाज के साथ आप उम्मीद करते हैं कि वह उन 18 गेंद में 35 से 36 रन देगा. यह वास्तव में चिंता का विषय है.’’ 

पूर्व कप्तान ने कहा कि भारत अच्छे स्कोर का बचाव करने में भी सफल नहीं हो पा रहा लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि जसप्रीत बुमराह की वापसी से गेंदबाजी विभाग को मजबूती मिलेगी. बुमराह इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के बाद से ही बाहर हैं क्योंकि वह पीठ की पुरानी चोट से उबर रहे थे. 

मोहाली में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 में भारत के 208/6 में हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के अर्धशतक के बावजूद, मेजबान टीम विशाल स्कोर का बचाव नहीं कर सकी. डेथ ओवरों में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों द्वारा सीनियर पेसर भुवनेश्वर कुमार की पिटाई से भारत की गेंदबाजी पर काफी असर देखने को मिला.

भारत के लिए डेथ स्पेशलिस्ट हो सकते हैं भुवी- हेडन

इस साल टी20 में अंतिम ओवर में, भुवनेश्वर ने 12.12 की इकॉनमी रेट से 97 रन लुटाए हैं. लेकिन आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मैथ्यू हेडन को अभी भी लगता है कि भुवनेश्वर टी20 में भारत के लिए डेथ स्पेशलिस्ट हो सकते हैं.

हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स पर 'मैच प्वाइंट' शो में कहा, "मैं इससे असहमत हूं, मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छी डेथ गेंदबाजी कर सकते हैं और कर रहे हैं. मुझे लगता है कि उनकी भूमिका विकेट लेने की है, लेकिन अगर आपका कप्तान अंत में आपसे एक या दो ओवर चाहते हैं, तो वह ऐसा कर सकते हैं."

ये भी पढ़ें- 'अखिलेश की भाषा सड़कछाप', जानिए भरे सदन में डिप्टी CM और सपा सदस्यों में क्यों हुई तकरार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़