LSG vs GT: गुजरात को हराकर टॉप पर पहुंचना चाहेगी लखनऊ, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

इंडियन प्रीमियर लीग का 30वां मैच लखनऊ सुपर जाएंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच इकाना स्टेडियम लखनऊ में खेला जाएगा. इस मैच में गुजरात टाइटंस जब लखनऊ सुपर जाएंट्स (एलएसजी) के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश पिछले मैच में मिली हार को पीछे छोड़कर जीत की राह पर लौटने की होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 21, 2023, 06:23 PM IST
  • कप्तान लोकेश राहुल का लय में लौटना जरूरी
  • लक्ष्य का बचाव करने में विफल गुजरात टाइटंस
 LSG vs GT: गुजरात को हराकर टॉप पर पहुंचना चाहेगी लखनऊ, देखें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

LSG vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग का 30वां मैच लखनऊ सुपर जाएंट्स और गुजरात टाइटंस के बीच इकाना स्टेडियम लखनऊ में खेला जाएगा. इस मैच में गुजरात टाइटंस जब लखनऊ सुपर जाएंट्स (एलएसजी) के खिलाफ मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश पिछले मैच में मिली हार को पीछे छोड़कर जीत की राह पर लौटने की होगी. दूसरी ओर लखनऊ सुपर जाएंट्स अपने घरेलू मैदान में जीत की लय को बनाये रख कर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर काबिज होना चाहेगा. मैच का प्रसारण दोपहर 03:30 बजे से होगा.

जीत की लय को बरकरार रखना चाहेंगी लखनऊ
पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स से तीन विकेट की हार मिलने के बाद गुजरात नए सिरे से शुरुआत करना चाहेगी. वहीं लोकेश राहुल की अगुवाई वाली लखनऊ की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 10 रनों से हराया था. आईपीएल की इन दोनों टीमों ने पिछले सत्र में शानदार प्रदर्शन किया था. लेकिन इस सीजन में इनके प्रदर्शन में कमी दिख रही है. दोनों टीमों को अब तक खेले दो-दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन टाइटंस ने अभी तक सुपरजाएंट्स से एक मैच कम खेला है.

लक्ष्य का बचाव करने में विफल गुजरात टाइटंस
इस सत्र में टाइटंस की सबसे बड़ी कमजोरी लक्ष्य का बचाव करने की रही है. मोहम्मद शमी शुरुआती ओवरों में लगातार विकेट चटकाने में सफल रहे हैं लेकिन अल्जारी जोसेफ और जोश लिटिल से उन्हें और मदद की जरूरत है. कप्तान हार्दिक पांड्या भी गेंद से कमाल करने में विफल रहे हैं और अब तक चार मैचों में उन्होंने सिर्फ एक विकेट चटकाया है. स्पिनर में राशिद खान एक मैच को छोड़कर बाकी सभी मैचों में असरदार रहे हैं. टीम के गेंदबाजों को सुपर जाएंट्स के बल्लेबाजों को रोकने के लिए अपने स्तर से ऊपर उठाना होगा. क्योंकि लखनऊ के काइल मेयर्स, निकोलस पूरन और मार्कस स्टोइनिस के पास किसी भी गेंदबाजी इकाई की धज्जियां उड़ाने की क्षमता है.

कप्तान लोकेश राहुल का लय में लौटना जरूरी
शुभमन गिल, डेविड मिलर और साई सुदर्शन जैसे बल्लेबाजों के लय में होने से गुजरात टाइटंस इस विभाग में मजबूत है. लखनऊ की टीम के कप्तान लोकेश राहुल और हरफनमौला दीपक हुड्डा की लय चिंता का विषय है. जिन्होंने अब तक इस सत्र में एक भी यादगार पारी नहीं खेली है. प्रतिभाशाली लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और अनुभवी अमित मिश्रा स्पिन विभाग में सुपर जाएंट्स के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि क्रुणाल पांड्या ने भी मैच जिताने वाला प्रदर्शन किया है. लखनऊ के पास मार्क वुड, आवेश खान और युधवीर सिंह चरक के रूप में तेज गेंदबाजी का अच्छा विकल्प है. डेब्यू मैच में नवीन-उल हक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया और वह इसी तरह से खेलना जारी रखना चाहेंगे.

 
टीम इस प्रकार हैं:
लखनऊ सुपर जाएंट्स: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), काइल मेयर्स, दीपक हुड्डा, कुणाल पंड्या, अमित मिश्रा, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), नवीन उल हक, आयुष बडोनी, आवेश खान, करण शर्मा, युद्धवीर चरक, यश ठाकुर, रोमारियो शेफर्ड, मार्क वुड, स्वप्निल सिंह, मनन वोहरा, डेनियल सैम्स, प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई, मयंक यादव। गुजरात टाइटंस:

गुजरात टाइटंस : हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, कोना भरत, रिद्धिमान साहा, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, मोहम्मद शमी, प्रदीप सांगवान, आर साई किशोर, विजय शंकर, साई सुदर्शन, राशिद खान, शिवम मावी, मैथ्यू वेड, ओडियन स्मिथ, उर्विल पटेल, दर्शन नालकांडे, डेविड मिलर , यश दयाल, जयंत यादव, नूर अहमद और अल्जारी जोसेफ

यह भी पढ़िएः IPL में धोनी की टीम से खेलना चाहते हैं सुनील गावस्कर, जाहिर की ये इच्छा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़