LSG vs CSK: केएल राहुल की धुंआधार पारी के दम पर लखनऊ ने चेन्नई को 8 विकेट से हराया

नई दिल्लीः लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस सीजन की चौथी जीत हासिल करते हुए सीएसके को 8 विकेट से हरा दिया है. टीम ने अपने होमग्राउंड पर चेन्नई सुपर किंग्स को हराया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2024, 11:48 PM IST
  • जानें कैसा रहा मुकाबला
  • धोनी ने भी खेली कमाल पारी
LSG vs CSK: केएल राहुल की धुंआधार पारी के दम पर लखनऊ ने चेन्नई को 8 विकेट से हराया

नई दिल्लीः लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस सीजन की चौथी जीत हासिल करते हुए सीएसके को 8 विकेट से हरा दिया है. टीम ने अपने होमग्राउंड पर चेन्नई सुपर किंग्स को हराया है. मौजूदा सीजन में यह लखनऊ की लगातार दो हार के बाद पहली जीत है, जबकि चेन्नई लगातार दो मैच जीतने के बाद हार मिली है.

लखनऊ में होस्ट टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए. 177 रन का टारगेट लखनऊ ने 19 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. निकोलस पूरन 23 और मार्कस स्टोयनिस 8 रन बनाकर नाबाद रहे. केएल राहुल ने 53 गेंदों में 82 रनों की शानदार पारी खेली.

धोनी ने किया कमाल
इससे पहले सीएसके ने बल्लेबाजी करते हुए रवीन्द्र जडेजा के नाबाद अर्धशतक के बाद एमएस धोनी की नौ गेंदों में 28 रन की तेज पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 176 रन बनाए. पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब रही. मीडिया छोर से मैच का दूसरा ओवर फेंक रहे मोहसिन खान ने पहली ही गेंद पर रचिन रवींद्र (0) को बोल्ड कर दिया.

सीएसके ने दो ओवर में 7/1 के बाद गति पकड़नी शुरू ही की थी कि के.एल. राहुल ने गेंदबाजी में बदलाव किया और मैट हेनरी की जगह यश ठाकुर को गेंद थमा दी. ठाकुर ने अपनी दूसरी ही गेंद पर सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ को 17 रन पर आउट कर दिया.

लखनऊ को सरप्राइज देते हुए नंबर 4 पर रवींद्र जडेजा (57 नाबाद) बैंटिंग करने के लिए आए. जैसे ही पावर-प्ले समाप्त हुआ क्रुणाल पंड्या गेंदबाजी करने आए. उन्होंने नवें ओवर की पहली गेंद पर अजिंक्य रहाणे (36 रन) को बोल्ड कर सीएसके को एक और झटका दिया. फॉर्म में चल रहे शिवम दुबे नंबर 5 पर आए, लेकिन कुछ खास नहीं कर पाये. वह आठ गेंद पर तीन रन बनाकर मार्कस स्टॉयनिस का शिकार बने.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़