India vs Pakistan Live Score: भारत-पाक मैच हुआ रद्द, बारिश के चलते नहीं उतर सके पाकिस्तानी खिलाड़ी

India vs Pakistan Live Score Updates: भारत-पाक के बीच एशिया कप 2023 का तीसरा मैच खेला जा रहा था, जो कि अब बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है. एशिया कप के तीसरे मैच में शुरू से ही बारिश का असर देखने को मिला. बारिश की वजह से मैच को बीच में कई बार रोकना पड़ा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2023, 10:07 PM IST
  • भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा वनडे मैच
  • एशिया कप में जीत के साथ आगाज करना चाहेगा भारत
India vs Pakistan Live Score: भारत-पाक मैच हुआ रद्द, बारिश के चलते नहीं उतर सके पाकिस्तानी खिलाड़ी
Live Blog

India vs Pakistan Live Score Updates: भारत-पाक के बीच एशिया कप 2023 का तीसरा मैच खेला जा रहा था, जो कि अब बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है. एशिया कप के तीसरे मैच में शुरू से ही बारिश का असर देखने को मिला. बारिश की वजह से मैच को बीच में कई बार रोकना पड़ा. हालांकि, जैसे-तैसे पहली पारी समाप्त हुई और भारत ने पाकिस्तान को 267 रनों का लक्ष्य दिया था.

हालांकि, बारिश की वजह से दूसरी पारी शुरू नहीं हो पाई और मैच को रद्द कर दिया गया. मैच रद्द होने की वजह से दोनों टीम के खाते में एक-एक अंक मिलेंगे. ऐसे में एशिया कप में भारत को अपना आगे का सफर जारी रखने के लिए नेपाल के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करना होगा. भारत-नेपाल मुकाबला सोमवार 4 सितंबर को खेला जाएगा. यह भारत और नेपाल दोनों टीमों का एशिया कप में दूसरा मैच होगा.

इससे पहले एशिया कप में नेपाल का सामना पाकिस्तान से हो चुका है. उस मैच में नेपाल को बुरी हाल का सामना करना पड़ा था. ऐसे में भारत के खिलाफ होने वाले उस मैच में नेपाल हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगा. वहीं, टीम इंडिया पर अपना मैच रद्द होने की वजह से इस मैच को जीतना चाहेगी. 

India vs Pakistan Live Score Updates: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मुकाबला आज तीन बजे से खेला जाना है. मैच श्रीलंका के पल्लेकल स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत इस मैच के साथ ही अपने एशिया कप के सफर की शुरुआत करेगा. एशिया कप में भारत हमेशा से पाकिस्तान पर हावी रहा है. ऐसे में देखना होगा कि आज के मुकाबले में कौन किस पर भारी रहता है. जानें भारत पाकिस्तान मैच का लाइव स्कोर और इससे जुड़े तमाम जरूरी अपडेट्स यहांः

एशिया कप के बाद भारत में वर्ल्ड कप का आयोजन भी होना है, ऐसे में भारत की तैयारियों के लिहाज से पाकिस्तान जैसी टीम से मुकाबला करना अच्छा है. इसके साथ ही भारत अपनी ताकत और कमजोरियों का भी पता लगा सकेगा. वहीं मैच से जुड़ी तमाम जानकारियों के लिए पढ़ें हमारा लाइव ब्लॉगः

2 September, 2023

  • 21:55 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: भारत-पाक मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है. 

  • 21:44 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक कैंडी में बारिश नहीं रुकी है और मैदान पर कवर्स हैं. ऐसे में अब ओवर कटने शुरू हो जाएंगे. पाकिस्तान को 20 ओवर भी खेलने के लिए भी मिल सकते हैं. भारतीय समयानुसार रात 10:27 बजे तक अगर मैच शुरू नहीं होता है, तो पाकिस्तान को खेलने के लिए 20 ओवर मिलेंगे. ऐसे में उसे 155 रन का लक्ष्य मिलेगा. 

  • 21:38 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: आज यानी 2 सितंबर को एशिया कप का तीसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है. भारत ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 266 रन बनाया है. हालांकि, फिलहाल बारिश की वजह से दूसरी पारी शुरू नहीं हो पाई है. 

  • 21:34 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: बता दें कि एशिया कप की शुरुआत साल 1984 में हुई थी. तब से लेकर अभी तक एशिया कप के कुल 15 सीजन खेले जा चुके हैं. वहीं, साल 2023 में एशिया कप का 16वां सीजन खेला जा रहा है. 

  • 21:15 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: बता दें कि वनडे में दोनों देशों के बीच कुल 132 मैच हुए हैं, जिसमें पाकिस्तान को 73 मैचों में जीत मिली है, तो वहीं भारत को 55 मुकाबले में जीत हासिल हुई है और 4 मुकाबले बेनतिजा रहे हैं. 

  • 20:58 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक फिलहाल बारिश रुकी हुई है. ऐसे में पिच में नमी के कारण अंपायर्स 9 बजे पिच को चेक करेंगे. इसके कुछ देर बाद मुकाबले के शुरू होने की संभावना है.

  • 20:35 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: क्रीज पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरी टीम इंडिया 266 रन पर ऑलआउट हो गई. ऐसे में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के सामने 276 रनों का लक्ष्य रखा है. 

  • 20:33 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: बारिश की वजह से दूसरी पारी की शुरुआत अभी नहीं हो पाई है. मैच थोड़ी देर बाद शुरू होने की उम्मीद है. 

  • 20:30 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: भारत-पाक मैच में बारिश ने एक बार फिल डाला खलल. फिलहाल भारत-पाक मुकाबला बारिश की वजह से रुका हुआ है. 

  • 20:25 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: हार्दिक पांड्या के आउट होने के बाद फैंस की उम्मीद रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर पर टिकी. क्योंकि कई बार दोनों खिलाड़ियों को टीम को मुश्किल से निकलाते हुए देखा गया है. हालांकि, फैंस की उम्मीद यहां पर ज्यादा समय के नहीं टिकी और रविंद्र जडेजा 14 रन तो शार्दुल ठाकुर 3 बनाकर आउट हो गए. 

  • 20:19 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: ईशान किशन के आउट होने के बाद रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरे. अब फैंस की उम्मीद रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या पर टिक गई. फैंस को हार्दिक पांड्या की आक्रामक बल्लेबाजी को देखते हुए एक वक्त ऐसा लग रहा था कि ईशान किशन के आउट होने के बाद भी टीम का स्कोर लगभग 300 के पास पहुंच जाएगा. हालांकि, इसके बाद हार्दिक पांड्या भी आउट हो गए. पांड्या 90 गेंदों में 87 रन बनाए. 

  • 20:11 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए ईशांत किशन और हार्दिक पांड्या ने टीम को धीमी लेकिन अच्छी शुरुआत दी. दोनों बल्लेबाजों ने काफी शानदार खेल दिखाया. काफी सूझबूझ के साथ 138 रनों की पार्टनरशीप पूरी की. इनकी शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए एक वक्त ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया का स्कोर 300 के पार होगा. लेकिन तभी ईशान किशन के रूप में भारत को एक और झटका लगा. ईशान किशन 81 गेंदों में 82 रन बनाकर हारिश रऊफ की गेंद पर कैच आउट हो गए. 

  • 20:06 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: विराट कोहली के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए आए. श्रेयस अय्यर ने धीमी गति से टीम को शानदार शुरुआत दिलाई. इस दौरान क्रीज पर एक तरफ श्रेयस अय्यर थे, तो दूसरी तरफ शुभमन गिल. ऐसे में फैंस को उम्मीद थी कि दोनों बल्लेबाजों के एक अच्छी साझेदारी देखने को मिल सकती है.

    हालांकि, ऐसा हुआ नहीं और दोनों बल्लेबाजों के लिए लंबी साझेदारी तो दूर एक सम्मानजनक साझेदारी भी देखने को नहीं मिली. एक तरफ जहां श्रेयस अय्यर 14 रन बनाकर हारिस रऊफ की गेंद पर कैच आउट हो गए. वहीं, शुभमन गिल भी हारिस रऊफ की गेंद पर आउट हो गए. इस तरह से टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से बिखड़ गया. 

  • 19:59 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए भी आज का मैच खराब साबित हुआ है. भारत-पाक मुकाबले में भारत के रन मशीन विराट का बल्ला बिल्कुल शांत रहा. रोहित शर्मा के आउट होने के बाद एक पल के लिए फैंस की सारी उम्मीदे विराट कोहली पर टिक गई. हालांकि, इस दौरान विराट कोहली भी लंबा स्कोर खड़ा करने में असफल साबित हुए और 7 गेंद में मात्र 4 रन बनाकर पाकिस्तान स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के गेंद पर क्लिन बोल्ड हो गए. 

  • 19:56 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: कप्तान रोहित शर्मा 22 गेंदों में महज 11 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, शुभमन गिल भी आज पूरी तरह से फ्लॉप रहे. गिल 32 गेंदों में मात्र 10 रन ही बना पाए और आउट हो गए. 

  • 19:54 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: एशिया कप 2023 का तीसरा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है. मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए उतरी भारतीय टीम को शुरू से ही संघर्ष करना पड़ा. टीम का टॉप ऑर्डर एक बार फिर पूरी तरह से असफल रहा. 

  • 19:46 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: 48.4 पर पहली पारी खत्म हो चुकी है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान के सामने 267 रनों का लक्ष्य रखा है. 

  • 19:44 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: 48.4 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 266 रन. 

  • 19:42 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: 49वें ओवर में भारत को 9वां झटका. कुलदीप यादव 4 रन बनाकर आउट. 

  • 19:39 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: 48 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 261 रन हो चुका है. इस वक्त क्रीज पर जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव मौजूद हैं. 

  • 19:35 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: 47 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 257 रन हो चुका है. इस वक्त क्रीज पर जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव मौजूद हैं. 

  • 19:30 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: 46 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 251 रन हो चुका है. इस वक्त क्रीज पर जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव मौजूद हैं. 

  • 19:27 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: बुमराह का शानदार चौका. भारत का स्कोर 250 रन. 

  • 19:25 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: 45 ओवर के बाद भारत का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 246 रन हो चुका है. इस वक्त क्रीज पर जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव मौजूद हैं. 

  • 19:23 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: शाहीन शाह अफरीदी की धाकड़ गेंदबाजी के आगे एक बार फिर टीम इंडिया का हाल खराब हो गया है. 44.1 ओवर में 242 रन के स्कोर पर भारत के 8 विकटे गिर चुके हैं.

  • 19:16 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर हार्दिक पांड्या के रूप में भारत को 6ठा झटका लगा है. पांड्या 90 गेंद में 87 रन बनाकर आउट हो गए हैं. 

  • 19:13 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: 43 ओवर के बाद भारत का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 240 रन हो चुका है. क्रीज पर अभी हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा मौजूद हैं. पांड्या 89 गेंदों में 87 रन बना चुके हैं. वहीं, रविंद्र जड़ेजा 19 गेंदों में 14 रन बना चुके हैं.

  • 19:09 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: 42 ओवर के बाद भारत का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 237 रन पहुंच चुका है. क्रीज पर अभी हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा मौजूद हैं. पांड्या काफी आक्रामक फॉर्म में नजर आ रहे हैं. वे 87 गेंदों में 86 रन बना चुके हैं. वहीं, रविंद्र जड़ेजा 15 गेंदों में 13 रन बना चुके हैं.

  • 19:01 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: हार्दिक पांड्या इस वक्त काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. पांड्या 83 गेंदों में 80 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं और काफी धुआंधार बल्लेबाजी कर रहे हैं. 

  • 18:59 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: 40 ओवर के बाद भारत का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 221 रन हो चुका है. क्रीज पर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जड़ेजा मौजूद हैं. 

  • 18:48 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: ईशान किशन के रूप में भारत को पांचवा झटका लगा है. हारिस रऊफ की गेंद पर ईशान किशन कैच आउट हो गए हैं. 

  • 18:47 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: दोनों खिलाड़ी शतक के करीब आ गए हैं. हार्दिक पांड्या 73 गेंदों में 65 रन बनाकर अभी भी अच्छी लय में क्रीज पर मौजूद हैं. वहीं, ईशान किशन 80 गेंदों में 82 रन बनाकर खेल रहे हैं.

  • 18:45 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: भारत का स्कोर 36.4 ओवर समाप्त होने के बाद 200 रन पहुंच चुका है. इस वक्त ईशान किशन और हार्दिक पांड्या दोनों काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं.

  • 18:27 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: बता दें कि अभी तक Asia Cup 2023 के कुल दो मुकाबले खेले जा चुके हैं. पहला मैच नेपाल और पाकिस्तान के बीच खेला गया. इसमें पाकिस्तान को 238 रनों की बड़ी जीत मिली. वहीं, टूर्नामेंट का दूसरा मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला गया था. इसमें श्रीलंका को 5 विकेट से शानदार जीत मिली थी.

  • 18:23 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: पाकिस्तान प्लेइंग इलेवनः फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ. 

  • 18:21 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: टीम इंडिया प्लेइंग इलेवनः रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, ऋेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

  • 18:20 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: हार्दिक पांड्या अर्धशतक के करीब पहुंच चुके हैं. वे 57 गेंदों में 44 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं.

  • 18:11 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: वहीं, हार्दिक पांड्या 38 बनाकर अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं. दोनों खिलाड़ियों के बीच अभी तक 83 रनों की साझेदारी पूरी हो चुकी है. 

  • 18:10 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: 30 ओवर खत्म होने के बाद भारत का स्कोर 149 रन हो चुका है. ईशान किशन और हार्दिक पांड्या इस वक्त काफी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. ईशान किशन अपना अर्धशतक पूरा कर चुके हैं. 

  • 18:06 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: ईशान किशन का अर्धशतक पूरा हो चुका है. किशन 54  गेंदों में 50 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं. इस वक्त ईशान किशन काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. 

  • 17:53 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: 25 ओवर समाप्त होने के बाद भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 127 रन हो चुका है. क्रीज पर अभी भी ईशान किशन और हार्दिक पांड्या डटे हुए हैं. ईशान किशन अपने अर्धशतक के करीब हैं. वे 46 गेंदों में 43 रन बना चुके हैं. 

  • 17:34 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: हार्दिक पांड्या और ईशान किशन के बीच 40 रनों की साझेदारी हो चुकी है. 

  • 17:33 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: 20 ओवर की समाप्ति पर भारत का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 102 रन हो गया है. अभी भी क्रीज पर ईशान किशन और हार्दिक पांड्या मौजूद हैं. इस वक्त दोनों बल्लेबाज काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. 

  • 17:25 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: ईशान किशन इस वक्त काफी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. वे 27 गेंदों में 28 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. वहीं, हार्दिक पांड्या दूसरी छोर से उनका साथ निभा रहे हैं. हार्दिक पांड्या 6 गेंदों में 8 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. 

  • 17:22 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: 17 ओवर समाप्त होने के बाद 4 विकेट के नुकसान पर टीम इंडिया का कुल स्कोर 89 रनों का है. 

  • 17:09 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: शुभमन गिल के रूप में भारत को चौथा झटका. शुभमन गिल 32 गेंदों में 10 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं. 

  • 16:56 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: बारिश रुकने की वजह से एक बार फिर भारत पाकिस्तान का मैच शुरू हो गया है. 

  • 16:48 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: एशिया कप की सबसे सफल टीम भारतीय टीम रही है. भारत अभी तक कुल 7 बार एशिया कप का खिताब जीत चुका है. वहीं, श्रीलंका की टीम इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. श्रीलंका अभी तक कुल 6 बार एशिया कप का खिताब जीतने में सफल रहा है. वहीं, पाकिस्तान 2 बार एशिया कप का चैंपियन बना है. 

  • 16:45 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: एशिया कप की शुरुआत साल 1984 में हुई थी. तब से लेकर अभी तक एशिया कप के कुल 15 सीजन खेले जा चुके हैं. वहीं, साल 2023 में एशिया कप का 16वां सीजन खेला जा रहा है. 

  • 16:38 PM

    India vs Pakistan Live Score Updates: एशिया कप 2023 का तीसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है. क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को एक बाद एक कुल 3 झटके लग चुके हैं. रोहित शर्मा, विराट कोहली समते श्रेयस अय्यर पवेलियन लौट चुके हैं. ईशान किशन और शुभमन गिल अभी भी क्रीज पर बने हुए हैं. 11.2 ओवर की समाप्ति के बाद भारत का कुल स्कोर 51 रनों का है. 

ट्रेंडिंग न्यूज़