कुलदीप यादव ग्रेड-ए के हकदार, लेकिन...बचपन के कोच ने BCCI के फैसले पर उठाए सवाल

बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को बीसीसीआई की अनुबंध लिस्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. दोनों ने बीसीसीआई के फैसले को नजरअंदाज किया था.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 29, 2024, 06:47 PM IST
  • जानें क्या बोले बचपन के कोच
  • कहा- जल्द ही उन्हें मिलेगा मौका
कुलदीप यादव ग्रेड-ए के हकदार, लेकिन...बचपन के कोच ने BCCI के फैसले पर उठाए सवाल

नई दिल्लीः भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव के बचपन के कोच कपिल देव पांडे का मानना ​​है कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनके लगातार प्रदर्शन को देखते हुए यह चाइनामैन गेंदबाज ग्रेड ए वार्षिक अनुबंध का हकदार है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को 2023-24 सीज़न के लिए टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) के लिए वार्षिक खिलाड़ी अनुबंध का अनावरण किया. कुलदीप के लिए महत्वपूर्ण वेतन वृद्धि की उम्मीदों के बावजूद, उन्हें केवल ग्रेड सी से ग्रेड बी में पदोन्नत किया गया .

विश्वकप में किया था शानदार प्रदर्शन
कुलदीप ने भारत में 2023 विश्व कप के दौरान अपने कौशल का प्रदर्शन किया, 11 मैचों में 4.45 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट के साथ 15 विकेट हासिल किए. इसके अतिरिक्त, 2023 में, उन्होंने नौ टी20 में अपने कौशल का प्रदर्शन किया, जिसमें 14 विकेट लिए.

जानें क्या बोले बचपन के कोच
उनके बचपन के कोच कपिल ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “कुलदीप इस समय शायद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं. उसे ग्रेड ए में पदोन्नत किया जाना चाहिए था. वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, लेकिन मुझे यकीन है कि वह जल्द ही वह स्थान हासिल कर लेगा.'

“वर्तमान में उन्हें जो भी अवसर मिल रहा है, वह जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. मैंने कुछ दिन पहले उनसे बात की थी और उनसे कहा था कि अपना हौसला बनाए रखें और किसी और चीज की चिंता न करें और केवल खेल पर ध्यान केंद्रित करें.'

बता दें कि बीसीसीआई ने श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को बीसीसीआई की अनुबंध लिस्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. दोनों ने बीसीसीआई के फैसले को नजरअंदाज किया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़