IND vs SA: कैफ ने इस भारतीय की पारी को बताया ऐतिहासिक, कहा-कभी नहीं भूल पाउंगा

कैफ ने नंबर 6 पर बल्लेबाजी की चुनौतियों को स्वीकार करते हुए राहुल की ऐतिहासिक पारी की सराहना की और कहा कि उस स्थान पर शतक बनाना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 28, 2023, 07:25 PM IST
  • जानिए क्या बोले मोहम्मद कैफ
  • केएल राहुल की तारीफ में पढ़े कसीदे
IND vs SA: कैफ ने इस भारतीय की पारी को बताया ऐतिहासिक, कहा-कभी नहीं भूल पाउंगा

नई दिल्लीः पूर्व भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के शानदार शतक की सराहना करते हुए इसे ऐतिहासिक पारी बताया, जिसे कोई नहीं भूलेगा.सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में दो मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में भारत को 245 रन तक पहुंचाने में राहुल ने 101 रन बनाए.

दूसरे दिन एक असाधारण प्रदर्शन देखने को मिला जिसने राहुल का नाम भारतीय क्रिकेट के इतिहास में दर्ज करा दिया.पहले दिन का समापन 105 गेंदों में 70 रन की शानदार पारी के साथ करने के बाद, राहुल एक दृढ़ संकल्प के साथ क्रीज पर लौटे, जिसकी गूंज सीमा रेखा के पार भी सुनाई दी. उनके ब्लेड, एक कलाकार के ब्रश, ने सेंचुरियन के कैनवास पर एक उत्कृष्ट कृति को चित्रित किया, क्योंकि उन्होंने न केवल इस दक्षिण अफ्रीकी किले में अपना दूसरा शतक बनाया, बल्कि भारत को पहली पारी में एक सराहनीय स्कोर तक पहुंचाया.

जानें क्या बोले कैफ
कैफ ने नंबर 6 पर बल्लेबाजी की चुनौतियों को स्वीकार करते हुए राहुल की ऐतिहासिक पारी की सराहना की और कहा कि उस स्थान पर शतक बनाना कोई छोटी उपलब्धि नहीं है. राहुल ने 137 गेंदों पर 14 चौकों और चार छक्कों की मदद से 101 रन की पारी खेली.कैफ ने 'एक्स' पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “नंबर 6 पर शतक लगाना आसान नहीं है. बहुत कठिन परिस्थितियाँ, बादल छाए हुए. यह गीली पिच थी, गेंद इधर-उधर घूम रही थी. भारत परेशानी की स्थिति में था. लेकिन केएल राहुल वहीं डटे रहे. क्या पारी है. यह एक ऐतिहासिक दस्तक है. कोई भी नहीं भूल पाएगा.

दिलचस्प बात यह है कि इस पारी ने राहुल को एक विशिष्ट क्लब में पहुंचा दिया, जिससे वह दक्षिण अफ्रीका में कई टेस्ट शतक बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए. उन्होंने इस प्रतिष्ठित सम्मान को महान सचिन तेंदुलकर के साथ साझा किया, जिन्होंने इसे पांच बार हासिल किया, और आधुनिक उस्ताद विराट कोहली, जिन्होंने इसे दो बार किया है.

कैफ ने दी ये सलाह
कैफ ने कहा, “अपना मुंह बंद रखें और अपने बल्ले को बोलने दें, यही आपने अच्छा किया है. खेल फिसलता जा रहा था. भारत बहुत संकट में था. इस ऐतिहासिक दस्तक में धैर्य था, क्लास थी. यह एक उचित टेस्ट पारी थी. शाबाश, केएल राहुल. 'इससे पहले, 2021 के बॉक्सिंग डे टेस्ट में, राहुल ने एक यादगार शतक बनाया, जिसमें 123 रन बनाकर भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत दिलाई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़