इंतजार की भेंट चढ़ गया करुण नायर का करियर, अब बयां किया दिल में दबा दर्द

करुण नायर को भविष्य का स्टार समझा गया था जब 2016 में चेनई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में उन्होंने नाबाद 303 रन बनाये थे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 11, 2022, 07:35 PM IST
  • 2016 में जड़ा था टेस्ट में तिहरा शतक
  • करुण ने 6 टेस्ट और 2 वनडे खेले
इंतजार की भेंट चढ़ गया करुण नायर का करियर, अब बयां किया दिल में दबा दर्द

नई दिल्ली: करुण नायर अपना क्रिकेट करियर फिर से शुरू करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने एक भावनात्मक सन्देश डाला है जिसमें उन्होंने लिखा है, "प्रिय क्रिकेट, मुझे एक और मौका दो."  

2016 में जड़ा था टेस्ट में तिहरा शतक

करुण नायर को भविष्य का स्टार समझा गया था जब 2016 में चेनई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में उन्होंने नाबाद 303 रन बनाये और वीरेंदर सहवाग के बाद भारत के दूसरे तिहरे शतकधारी बन गए. वह इसके बाद तुरंत ही चर्चा में आ गए लेकिन मार्च 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार नाकामी से उन्होंने टेस्ट टीम में अपना स्थान गंवा दिया और उसके बाद से भारत के लिए फिर कभी नहीं खेल पाए.

कहा जाता है कि इंतजार और मौकों की तलाश में उनका क्रिकेट करियर खत्म हो रहा है. जब करुण ने तिहरा शतक जड़ा था जब अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया के लिए अच्छा खेल रहे थे और टीम के उप कप्तान भी थे. इस वजह से नायर को ज्यादा मौके नहीं मिले. 

करुण नायर ने ट्विटर का सहारा लेते हुए एक भावानात्मक सन्देश पोस्ट किया "प्रिय क्रिकेट, मुझे एक और मौका दो." नायर का यह ट्वीट कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के सर्विसेस और पुड्डुचेरी के खिलाफ रणजी ट्रॉफी टीम घोषित करने के एक दिन बाद आया है.

नायर टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से तिहरा शतक लगाने वाले केवल दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं. नायर आखिरी बार भारत के लिए साल 2017 में खेले थे. करुण नायर भारतीय क्रिकेट में 'वन मैच वंडर' खिलाड़ी के तौर पर जाने जाते हैं. मार्च 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद नायर को टीम से बाहर कर दिया गया. उसके बाद से उन्हें टेस्ट टीम में नहीं शामिल किया गया. 

करुण ने 6 टेस्ट और 2 वनडे खेले

नायर ने 2016 में जिम्बाब्वे के खिलाफ दो वनडे भी खेले थे. उन्होंने छह टेस्ट में 62.33 की औसत से 374 रन बनाए. इस दौरान एक शतक और एक अर्धशतक लगाया. दो वनडे में उनके नाम 46 रन है. उन्हें पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी के लिए नहीं चुना गया. अब शनिवार को पहले दो रणजी ट्रॉफी मैच के लिए भी टीम में नहीं रखा गया. लगातार नजरअंदाज किए जा रहे करुण नायर ने अपने दिल का दर्द ट्विटर पर साझा किया है. 

ये भी पढ़ें- रमीज राजा बोले- भारत में भी पाक समर्थक, BCCI एशिया कप नहीं छीन सकता

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़