BCCI का मुरीद हुआ पूर्व पाक खिलाड़ी, कहा- भारतीय बोर्ड से सीख ले PCB

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल का एक बड़ा बयान सामने आया है. अपने इस बयान में कामरान अकमल ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को एक खास नसीहत दी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 09:28 AM IST
  • 'PCB को BCCI से सीखने की है जरूरत'
  • 'दुनिया की कोई भी लीग नहीं कर सकती IPL का मुकाबला'
BCCI का मुरीद हुआ पूर्व पाक खिलाड़ी, कहा- भारतीय बोर्ड से सीख ले PCB

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल का एक बड़ा बयान सामने आया है. अपने इस बयान में कामरान अकमल ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को एक खास नसीहत दी है. 

'PCB को BCCI से सीखने की है जरूरत'
कामरान अकमल का कहना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति ना देकर बहुत अच्छा काम करता है. इस मसले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को भी BCCI से सीखने की जरूरत है और PCB को भी अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं देनी चाहिए. 

BCCI दूसरे लीगों में खेलने की नहीं देता है मंजूरी
दरअसल, बीसीसीआई शुरू से ही अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के अलावा अन्य किसी भी विदेशी लीगों में खेलने की अनुमति नहीं देता है. अगर खिलाड़ी पूरी तरह से डोमेस्टिक और इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे, तभी वे विदेशी लीगों में भाग ले सकते हैं. वहीं, दूसरी तरफ अन्य देशों के खिलाड़ी पूरी दुनिया में जाकर खेलते हैं. 

बीसीसीआई के इस फैसले पर कई क्रिकेट विशेषज्ञों का सुझाव आता रहा है. कोई अपने सुझाव में BCCI के इस फैसले को गलत बताता है तो वहीं कोई इस फैसले की तारीफ करता है. ऐसे में कामरान अकमल का एक बयान सामने आया है. 

'काफी अच्छा काम कर रहा है BCCI'
कामरान अकमल से जब कुछ पूछा गया कि क्या भारतीय खिलाड़ियों को पीएसएल (PSL) में खेलना चाहिए तो उन्होंने कहा, 'नहीं, भारतीय खिलाड़ियों को किसी कीमत पर पीएसएल में नहीं खेलना चाहिए. बीसीसीआई यह काफी अच्छा काम कर रहा है कि वह अपने खिलाड़ियों को विदेशी लीगों में खेलने की अनुमति नहीं दे रहा है. उन्हें पता है कि आईपीएल दो महीने तक चलता है और इसके बाद कई इंटरनेशनल क्रिकेट खेले जाते हैं.' 

'BCCI से सीख सकता है PCB'
उन्होंने आगे कहा, 'खिलाड़ी आर्थिक तौर पर इतने मजबूत हैं कि उन्हें किसी और लीग में जाकर खेलने की जरूरत नहीं है. हमारा बोर्ड भी इससे कुछ सीख ले सकता है कि अपने खिलाड़ियों के करियर को कैसे आगे बढ़ाया जाए. उनके पास 14 से 15 खिलाड़ी ऐसे हैं जो 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल सकते हैं, जबकि हमारे पास ऐसे केवल दो से तीन ही खिलाड़ी हैं.' 

'दुनिया की कोई भी लीग नहीं कर सकती IPL का मुकाबला'
कामरान अकमल ने आगे कहा, 'भारत अपने प्लेयर्स और अपने क्रिकेट की कद्र करता है. आईपीएल से उनके खिलाड़ियों को काफी पैसे मिलते हैं. आईपीएल के सामने बीबीएल कुछ भी नहीं है. दुनिया में कोई भी लीग आईपीएल का मुकाबला नहीं कर सकती है.'

ये भी पढ़ेंः NZ vs ENG,2nd Test: न्यूजीलैंड के टेस्ट में बेस्ट बल्लेबाज बने केन विलियमसन, रोस टेलर को पछाड़ बनाया ये रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़