टीम इंडिया को हराने के बाद जोस बटलर ने दी BCCI को नसीहत, क्या पड़ेगा टीम पर असर

भारतीय टीम में राहुल द्रविड़ मुख्य कोच हैं और ऐसा माना जाता है कि सफेद और लाल गेंद के क्रिकेट के लिये विभिन्न कोचों को रखने से काफी सारा भ्रम पैदा होता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2022, 04:31 PM IST
  • इंग्लैंड के सफेद गेंद के मुख्य कोच हैं मैथ्यू मॉट
  • टीम इंडिया के मुख्य कोच हैं राहुल द्रविड़
टीम इंडिया को हराने के बाद जोस बटलर ने दी BCCI को नसीहत, क्या पड़ेगा टीम पर असर

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट के इतिहास में शुरू से ही विभिन्न प्रारूपों के लिये हमेशा एक ही कोच रहा है, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को लगता है कि उनके देश में तीन अलग अलग टीमों के लिये एक कोच रखना व्यावहारिक रूप से असंभव है.

इंग्लैंड के सफेद गेंद के मुख्य कोच हैं मैथ्यू मॉट

आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया के मैथ्यू मॉट इंग्लैंड के सफेद गेंद के मुख्य कोच हैं और इंग्लैंड को उनके साथ कुछ अच्छी सफलताएं मिल रही है. वहीं, इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट कोच की बात की जाए तो ब्रैंडन मैकुलम इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कोच हैं.

टीम इंडिया के मुख्य कोच हैं राहुल द्रविड़

भारतीय टीम में राहुल द्रविड़ मुख्य कोच हैं और ऐसा माना जाता है कि सफेद और लाल गेंद के क्रिकेट के लिये विभिन्न कोचों को रखने से काफी सारा भ्रम पैदा होता है. विभिन्न कोच रखने की जरूरत के बारे में पूछने पर जोस बटलर अपने पक्ष के बारे में काफी स्पष्ट थे.

उन्होंने कहा, ‘हां, मैं इसे निश्चित रूप से एक संभावना मानता हूं. मुझे लगता है कि इंग्लिश क्रिकेट का कार्यक्रम इस तरह का है कि एक ही पुरूष या महिला के लिए पूरा काम करना असंभव ही है.’

'वास्तव में असंभव है एक कोच रखना'

जोस बटलर ने दो कोच रखने की जरूरत के बारे में बताते हुए कहा, ‘मुझे लगता है कि हम इतना क्रिकेट खेलते हैं और इतने समय यात्रा करते रहते हैं, कि एक कोच रखना वास्तव में असंभव है. हां, निश्चित रूप से मुझे ऐसा लगता है कि अन्य टीमों को भी इस पर विचार करना चाहिए. इंग्लिश क्रिकेट के लिए यह अभी तक कारगर रहा है और उम्मीद है कि यह निश्चित रूप से आगे भी जारी रहेगा.’

ये भी पढ़ें- IND vs ENG: 'घर में 7 बुजुर्ग होंगे तो यही हाल होगा', रोहित शर्मा पर भड़के जडेजा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़