IPL की फ्री स्ट्रीमिंग खत्म करने की तैयारी में Jio Cinema, जानें कितने का होगा नया प्लान और मेंबरशिप

IPL 2023 LIVE Streaming: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के लाइव प्रसारण के जरिए जियो सिनेमा इस समय डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आए दिन व्यूअरशिप के नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है. रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2023 के सफल आयोजन को देखते हुए अब जियो सिनेमा पेड सब्सक्रिप्शन प्लान के मॉडल को लाने की तैयारी कर रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 26, 2023, 02:26 PM IST
  • जियो सिनेमा में होगा 3000 करोड़ का निवेश
  • जानें किन 3 प्लान के तहत मिल सकती है मेंबरशिप
IPL की फ्री स्ट्रीमिंग खत्म करने की तैयारी में Jio Cinema, जानें कितने का होगा नया प्लान और मेंबरशिप

IPL 2023 LIVE Streaming: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन के लाइव प्रसारण के जरिए जियो सिनेमा इस समय डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आए दिन व्यूअरशिप के नए-नए रिकॉर्ड बना रहा है. रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2023 के सफल आयोजन को देखते हुए अब जियो सिनेमा पेड सब्सक्रिप्शन प्लान के मॉडल को लाने की तैयारी कर रहा है. जियो सिनेमा ने आईपीएल से पहले फीफा विश्वकप 2022 का भी फ्री में प्रसारण किया था.

जियो सिनेमा में होगा 3000 करोड़ का निवेश

अब जियो सिनेमा डिज्नी हॉटस्टार की तरह खुद को पेड मॉडल पर उतारने की तैयारी कर रहा है. हालांकि अपने दर्शकों को रिटेन करने के लिए जियो सिनेमा सब्सक्रिप्शन प्लान को कुछ इस तरह से तैयार कर रहा है जिससे उनकी जेब पर फर्क न पड़े. हैरानी की बात यह है कि जियो स्टूडियोज इस प्रोजेक्ट को देखते हुए 3000 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहा है लेकिन इसके बावजूद मेंबरशिप के प्लान की शुरुआत महज 2 रु से होगी.

जानें कब तक जियो लॉन्च करेगा नए प्लान और उनकी कीमत

रिपोर्ट के अनुसार 28 मई को खेले जाने वाले आईपीएल 2023 के फाइनल मैच से पहले जियो सिनेमा अपने नए प्लान और उनकी कीमतों के साथ सभी वीडियो कंटेंट की जानकारी रिलीज करता नजर आएगा. ब्लूमबर्ग को दिये गये एक इंटरव्यू में वॉयकॉम 18 की मीडिया और कंटेंट बिजनेस अध्यक्ष ज्योति देशपांडे ने इस बात की पुष्टि की है.

जियो सिनेमा ने इस दौरान ये भी साफ किया है कि नई कीमतें और प्लान आईपीएल 2023 के फ्री प्रसारण को किसी भी तरह से प्रभावित नहीं करेंगी.

जानें किन 3 प्लान के तहत मिल सकती है मेंबरशिप

उल्लेखनीय है कि जहां जियो सिनेमा के प्रतिस्पर्धी ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी हॉटस्टार के प्लान 299 रु मासिक की कीमत से शुरु होते हैं तो वहीं पर जियो सिनेमा अपने प्लान काफी मामूली दाम में शुरू करता नजर आएगा. रिपोर्ट के अनुसार जियो सिनेमा 3 तरह के प्लान लेकर आ सकता है जिसमें 99 रुपये महीना, 499 रु में सालाना और 2 रु का दैनिक प्लान लॉन्च कर सकता है.

नई डील के बाद जियो सिनेमा पर आएंगी ज्यादा फिल्में और सीरीज

गौरतलब है कि जियो सिनेमा ने एक नई डील की है जिसके चलते 100 से ज्यादा फिल्में और टीवी सीरीज इस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध रहेंगे. नई फिल्मों और सीरीज में क्षेत्रीय भाषाओं की बायोपिक्स और थ्रिलर्स भी शामिल होंगी. शाहिद कपूर अभिनित फिल्म ब्लडी डैडी को सीधे इस प्लेटफॉर्म पर जून में रिलीज किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें- MI vs RR: राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले मुंबई इंडियंस को मिली बड़ी खुशखबरी, सर्जरी करा कर खेलने उतरेगा ये पेसर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़.

ट्रेंडिंग न्यूज़