जसप्रीत बुमराह बने टीम इंडिया के कप्तान, जानें किस मैच में वापसी करेगा ये दिग्गज गेंदबाज

बुमराह का पीठ की चोट के लिए न्यूजीलैंड में ऑपरेशन किया गया था और वह पिछले कुछ समय से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन पर थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2023, 09:38 PM IST
  • जानिए बुमराह की हेल्थ अपडेट
  • इस खिलाड़ी को भी टीम में मिली जगह
जसप्रीत बुमराह बने टीम इंडिया के कप्तान, जानें किस मैच में वापसी करेगा ये दिग्गज गेंदबाज

नई दिल्लीः पिछले लंबे समय से चोटों के कारण बाहर रहने वाले स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने भारतीय टीम में वापसी की है और वह आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में होने वाली तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की श्रृंखला में टीम की अगुवाई करेंगे. आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की यह श्रंखला 18 से 23 अगस्त तक खेली जाएगी. 

न्यूजीलैंड में हुई सर्जरी
बुमराह का पीठ की चोट के लिए न्यूजीलैंड में ऑपरेशन किया गया था और वह पिछले कुछ समय से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन पर थे. इस तेज गेंदबाज ने हाल में मुंबई के खिलाफ अलूर में खेले गए मैच में अपने कोटे के 10 ओवर किए थे. चयनकर्ताओं ने कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम में शामिल किया है. 

पिछले साल अगस्त में खेला था आखिरी मैच
दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने भारत की तरफ से अपना अंतिम मैच पिछले साल अगस्त में जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे के रूप में खेला था. इसके बाद उन्होंने स्ट्रेस फ्रैक्चर के लिए ऑपरेशन करवाया था. रुतुराज गायकवाड को टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया है.

जानिए टीम में कौन से खिलाड़ी

आयरलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अवेश खान. 

उधऱ, भारत के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ शुक्रवार को नॉर्थम्पटनशायर काउंटी क्रिकेट क्लब (एनसीसीसी) के साथ काउंटी क्रिकेट में पदार्पण करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. भारतीय टीम के 23 साल के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ इंग्लैंड में काउंटी खेलते हुए नजर आएंगे. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, शॉ को थोड़ा पहले इंग्लैंड पहुंचना था. लेकिन किसी वजह से उनकी यात्रा में देरी हुई. अब वो काउंटी क्रिकेट में डेब्यू के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़