दिल्ली कैपिटल्स होगी और मजबूत, गांगुली बोले- इन खिलाड़ियों की हो रही वापसी

गांगुली हालांकि इस हार से ज्यादा निराश नहीं है. उन्होंने कहा कि यह लंबे सत्र का पहला मुकाबला था और नोर्किया तथा इशांत जैसे अनुभवी गेंदबाज पूरी तरह से फिट हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2024, 09:38 PM IST
  • जानें क्या बोले गांगुली
  • पंत से होंगी उम्मीदें
दिल्ली कैपिटल्स होगी और मजबूत, गांगुली बोले- इन खिलाड़ियों की हो रही वापसी

नई दिल्लीः दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली ने कहा कि तेज गेंदबाज एनरिक नोर्किया और इशांत शर्मा ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले से पहले फिटनेस हासिल कर ली है जिससे टीम की गेंदबाजी आक्रमण को बल मिलेगा. 

पंत का लय में आना जरूरी
गंभीर कार दुर्घटना के कारण लगभग 15 महीने तक खेल से दूर रहने वाले ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली को अपने शुरुआती मुकाबले में पंजाब किंग्स ने चार विकेट से हराया था. गांगुली हालांकि इस हार से ज्यादा निराश नहीं है. उन्होंने कहा कि यह लंबे सत्र का पहला मुकाबला था और नोर्किया तथा इशांत जैसे अनुभवी गेंदबाज पूरी तरह से फिट हैं. भारत के इस पूर्व कप्तान ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ यह टूर्नामेंट का शुरुआती हिस्सा है. हमने सत्र से पहले कड़ी मेहनत की और उम्मीद है कि हम अच्छा खेलेंगे. 

चंडीगढ़  में पहला मैच हमारे अनुकूल नहीं रहा क्योंकि इशांत चोटिल हो गये थे, लेकिन टी20 में ऐसा ही होता है. हम अब नया मुकाबला खेलेंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ नोर्किया की टीम में वापसी से अब हम पूरी ताकत से तैयार हैं. नोर्किया, खलील (अहमद), मुकेश (कुमार) और इशांत की टीम में वापसी और फिट होने के अलावा अक्षर (पटेल) और कुलदीप (यादव) जैसे स्पिनरों की मौजूदगी से हमारी गेंदबाजी निश्चित रूप से मजबूत हुई है.’’ 

इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, ‘‘ऋषभ के वापस आने से, बल्लेबाजी पिछले साल की तुलना में मजबूत हो गई है क्योंकि आईपीएल में अगर आप एक प्रमुख भारतीय खिलाड़ी को गंवा देते हैं, तो उसकी जगह की भरपाई करना काफी मुश्किल होता है. लंबे समय बाद वापसी कर रहे पंत ने पिछले मैच दो शानदार चौके जड़कर अपनी वापसी के संकेत दिए थे. लेकिन उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़