इंग्लैंड में 'बाहुबली' जैसी थी फॉर्म, भारत पहुंचते ही निकला दम, खत्म हो सकता है इस भारतीय का करियर

Cheteshwar Pujara, Irani Cup 2022: भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की राह देख रहे स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ईरानी ट्रॉफी के फाइनल मैच की दूसरी पारी में भी रन बनाने में नाकाम रहे. हालांकि कप्तान जयदेव उनादकट और निचले मध्यक्रम के चार बल्लेबाजों के अर्धशतकों की मदद से सौराष्ट्र खराब शुरुआत से उबरकर वापसी करने में सफल रहा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 03:40 PM IST
  • दोनों पारी में नाकाम रहे चेतेश्वर पुजारा
  • 8 विकेट से जीता रेस्ट ऑफ इंडिया
इंग्लैंड में 'बाहुबली' जैसी थी फॉर्म, भारत पहुंचते ही निकला दम, खत्म हो सकता है इस भारतीय का करियर

Cheteshwar Pujara, Irani Cup 2022: इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट के दौरान धमाल मचाने वाले चेतेश्वर पुजारा भारत में वापस लौट आये हैं लेकिन ऐसा लग रहा है कि ये खिलाड़ी अपनी फॉर्म को वहीं पर छोड़कर आया है. इंग्लैंड में चाहे प्रथम श्रेणी क्रिकेट हो या फिर लिस्ट ए चेतेश्वर पुजारा हर फॉर्म में रन बरसा रहे थे, इसी को देखते हुए जब वो भारत लौटे तो उन्हें ईरानी कप की टीम में शामिल कर लिया गया लेकिन वो इसका फायदा नहीं उठा सके हैं.

दोनों पारी में नाकाम रहे चेतेश्वर पुजारा

भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की राह देख रहे स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ईरानी ट्रॉफी के फाइनल मैच की दूसरी पारी में भी रन बनाने में नाकाम रहे. हालांकि कप्तान जयदेव उनादकट और निचले मध्यक्रम के चार बल्लेबाजों के अर्धशतकों की मदद से सौराष्ट्र खराब शुरुआत से उबरकर वापसी करने में सफल रहा.

सौराष्ट्र का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 87 रन था और उस पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन शेल्डन जैक्सन (71), अर्पित वासवदा (55), प्रेरक मांकड़ (72) और उनादकट (नाबाद 78) के अर्धशतकों की मदद से उसने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 368 रन बनाकर 92 रन की बढ़त हासिल कर ली. हालांकि चौथे दिन वो इस बढ़त को ज्यादा आगे नहीं ले जा सके और 104 रन की बढ़त पर सिमट गये.

8 विकेट से जीता रेस्ट ऑफ इंडिया

सौराष्ट्र की टीम ने पहली पारी में बेहद खराब प्रदर्शन किया था और सिर्फ 98 रन पर सिमट गई थी जिसके जवाब में रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम ने 374 रन बनाकर 276 रन की मजबूत बढ़त हासिल की थी. काउंटी क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले पुजारा पहली और दूसरी पारी में सिर्फ एक रन ही बना पाए थे. 

ऐसे में उनका भारतीय टीम में वापसी कर पाने का सपना टूटता हुआ नजर आ रहा है. रेस्ट ऑफ इंडिया की टीम ने मैच के चौथे दिन 105 रनों का आसानी से पीछा करते हुए 8 विकेट से जीत हासिल कर खिताब अपने नाम कर लिया है.

इसे भी पढ़ें- ईरानी कप में चमके कुलदीप सेन और अभिमन्यु ईश्वरन, फाइनल में सौराष्ट्र को हरा जीता खिताब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़