शुभमन गिल के 50 पारी के बीच गुजरात-पंजाब मैच में बने 8 बड़े रिकॉर्ड

IPL का 18वां मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच मोहाली में खेला गया. आखिरी ओवर तक चलने वाले इस मैच में गुजरात ने पंजाब को 6 विकेट से हराया. गुजरात का IPL में यह तीसरी जीत है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 14, 2023, 12:28 PM IST
  • रबाडा के 100 विकेट से शुभमन गिल के रिकॉर्ड तक
  • गुजरात और पंजाब के मैच में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी
शुभमन गिल के 50 पारी के बीच गुजरात-पंजाब मैच में बने 8 बड़े रिकॉर्ड

नई दिल्ली: GT vs PBKS: IPL का 18वां मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच मोहाली में खेला गया. आखिरी ओवर तक चलने वाले इस मैच में गुजरात ने पंजाब को 6 विकेट से हराया. गुजरात का IPL में यह तीसरी जीत है. गुजरात ने बेहतरीन गेंदबाजी और शुभमन गिल के अर्धशतकीय पारी के बदौलत 1 गेंद शेष रहते ही जीत दर्ज कर ली. गुजरात ने पंजाब के होम गांउड पर यह जीत हासिल की.

पंजाब की पारी

हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग  करने का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम 8 विकेट पर 153 रन बना सकी. गुजरात को जीत के लिए 154 रन का टारगेट दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने 6 विकेट खोकर 154 रन बना कर जीत दर्ज की. 
पंजाब के मध्य क्रम के बल्लेबाज राजपक्षे ने 26 गेंदों पर 20 रन, जितेश शर्मा ने 23 गेंदों  पर 25 रन, शाहरुख खान ने 9 गेंदों पर 22 रन, और सैम क्यूरन ने 22 गेंदों पर 22 रन के बदौलत पंजाब 20 ओवरों में 153/8 का स्कोर बना सकी. गुजरात के गेंदबाज मोहित शर्मा ने शानदार वापसी करते हुए चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट चटकाए. 

गुजरात की पारी

गुजरात के बल्लेबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. सलामी बल्लेबाजों ने पावरप्ले में 4.4 ओवर में 48 रन बनाए. साहा का विकेट गिरने के बाद फॉर्म में चल रहे साई सुदर्शन और शुभमन गिल दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 41 रन जोड़े. शुभमन गिल ने 49 गेंदों में 67 रनों की स्थिर पारी खेली. लेकिन पंजाब के गेंदबाजों ने बीच में कुछ अच्छे ओवर फेंके, जिससे मैच आखिरी ओवर तक चला गया. सैम करन ने आखिरी ओवर में गिल को क्लीन बोल्ड कर दिया, जिससे जीटी को आखिरी ओवर में जीत के लिए 2 गेंदों में 4 रन की जरूरत थी.  जिसे राहुल तेवतिया ने फाइन-लेग की तरफ चौका मार कर 1 गेंद पहले ही गुजरात के जीत दिला दी. इस बीच मैच में कई सारे रिकॉर्ड्स भी बनें.

8 रिकॉर्ड बने मैच में
-कगिसो रबाडा ने आईपीएल में अपने 100 विकेट पूरे किए, रबाडा यह उपलब्धि हासिल करने वाले सबसे तेज गेंदबाज बन गए.
-शुभमन गिल गुजरात के लिए 600 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने गए.
-राशिद खान गुजरात के लिए सबसे ज्यादा विकेट 28 विकेट लिया है. उन्होंने मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ दिया
-जीटी ने आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए 12 में से 11 मैच जीते हैं.
-मोहाली के आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में पंजाब की यह 27वीं हार है.
-अर्शदीप सिंह ने आईपीएल में पंजाब के लिए कुल 47 विकेट लेकर  इरफान पठान के साथ पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. पीयूष चावला 84 विकेट के साथ शीर्ष पर हैं, उनके बाद संदीप शर्मा 73 विकेट, अक्षर पटेल 61 विकेट और मोहम्मद शमी 58 विकेट लिए हैं.

ये भी पढ़ेंः चेन्नई से जीत के बीच राजस्थान रॉयल्स को लगा झटका, जानें क्यों संजू सैमसन पर लगा जुर्माना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़