KKR vs LSG: साल्ट की तूफानी पारी से कोलकाता ने लखनऊ को हराया, 47 गेंदों में जड़े 89 रन

फ‍िल सॉल्‍ट के रूप में उनको एक बेहतरीन ओपनर मिला है जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है. उन्‍होंने 47 गेंद में नाबाद 89 रन की पारी खेली.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 14, 2024, 07:37 PM IST
  • जानें कैसे रहा ये मुकाबला
  • साल्ट ने खेली कमाल की पारी
KKR vs LSG: साल्ट की तूफानी पारी से कोलकाता ने लखनऊ को हराया, 47 गेंदों में जड़े 89 रन

नई दिल्लीः सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट की मात्र 47 गेंदों पर 14 चौकों और 3 छक्कों से सजी नाबाद 89 रन की तूफानी पारी से कोलकाता नाइट राइर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को रविवार को 26 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट से पीटकर आईपीएल में पांच मैचों में अपनी चौथी दर्ज की. पूरी तरह से एकतरफा रहा है आज का यह पहला मुकाबला. 

लखनऊ की बल्लेबाजी रही फ्लॉप
लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम बल्‍लेबाजी के बाद गेंदबाजी में भी जूझती नजर आई और कोलकाता ने 26 गेंद शेष रहते आठ विकेट से आसानी से यह मुकाबला जीत लिया है. फ‍िल सॉल्‍ट के रूप में उनको एक बेहतरीन ओपनर मिला है जो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है. उन्‍होंने 47 गेंद में नाबाद 89 रन की पारी खेली.

पूरन ही रंग में दिखे
लखनऊ के लिए केवल निकोलस पूरन ही एक अच्‍छी पारी खेल सके जिसकी वजह से टीम 161 रन बनाने में कामयाब हुई थी. पूरन की 45 रन की आतिशी पारी से लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल के 28वें मैच में 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया. लेकिन यह स्कोर कोलकाता को रोकने के लिए प्रयाप्त नहीं था. कोलकाता ने 15.4 ओवर में ही 2 विकेट पर 162 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. लखनऊ को छह मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा.

कोलकाता ने हालांकि अपने शीर्ष क्रम के दो बल्लेबाज 42 के स्कोर तक गंवा दिए. सुनील नारायण 6 और अंगकृष रघुवंशी 7 रन बनाकर मोहसिन खान का शिकार बने. लेकिन इसके बाद साल्ट को अपने कप्तान श्रेयस अय्यर का बखूबी साथ मिला. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 120 रन की अविजित साझेदारी कर कोलकाता को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया.

साल्ट ने कुलदीप बिश्नोई की गेंद पर विजयी चौका मारा. उन्होंने कुल 47 गेंदों में 14 चौके और तीन छक्के लगाए जबकि श्रेयस ने 38 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 38 रन बनाए. इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स को 161 रनों तक पहुंचाने का श्रेय निकोलस पूरन की 32 गेंद पर 45 रनों की पारी को जाता है. अगर वह ऐसे समय पर कुछ बड़े हिट नहीं लगाते तो लखनऊ का 150 तक भी पहुंचना भारी लग रहा था. 

कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का सही फैसला लिया. लखनऊ ने कप्तान केएल राहुल की 27 गेंदो पर 3 चौकों और 2 छक्कों से सजी 39 रन की पारी के बावजूद अपने 5 विकेट 15वें तक 111 रन तक गंवा दिए. पिछले मैच में अर्धशतक बनाने वाले आयुष बदौनी इस बार 27 गेंदों में 29 रन बनाकर पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़