MI vs RCB: बुमराह के पंच और सूर्या की आतिशी बल्लेबाजी से मुंबई ने आरसीबी को हराया

मुंबई इंडियंस ने आरसीबी से मिला 197 रन का लक्ष्य 15.3 ओवर में हासिल कर लिया . ईशान ने मोहम्मद सिराज के दूसरे ही ओवर में तीन छक्कों और एक चौके समेत 23 रन लेकर मैच की दिशा तय कर दी .

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2024, 12:03 AM IST
  • जानें कैसा रहा मुकाबला
  • नहीं चले विराट कोहली
MI vs RCB: बुमराह के पंच और सूर्या की आतिशी बल्लेबाजी से मुंबई ने आरसीबी को हराया

नई दिल्लीः जसप्रीत बुमराह के पांच विकेट के बाद सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन की आतिशी पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को सात विकेट से हरा दिया. ईशान ने सिर्फ 34 गेंद में सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 69 रन बनाये. वहीं सूर्यकुमार ने 19 गेंद में 52 रन की पारी खेली जिसमें चार छक्के और पांच चौके शामिल थे . 

16वें ओवर में जीती मुंबई
मुंबई इंडियंस ने आरसीबी से मिला 197 रन का लक्ष्य 15.3 ओवर में हासिल कर लिया . ईशान ने मोहम्मद सिराज के दूसरे ही ओवर में तीन छक्कों और एक चौके समेत 23 रन लेकर मैच की दिशा तय कर दी . आरसीबी ने छठे ओवर में ग्लेन मैक्सवेल को गेंद सौंपी जिसके ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाकर ईशान ने 23 गेंद में इस सत्र में अपना पहला अर्धशतक लगाया . उन्होंने रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिये 53 गेंद में 101 रन जोड़े . 

रोहित ने 24 गेंद में 38 रन बनाये जिसमें तीन चौके और तीन छक्के शामिल थे . उन्होंने ईशान और सूर्यकुमार के साथ सहायक की भूमिका निभाई . रोहित को विल जैक ने पवेलियन भेजा जिनका शॉर्ट फाइन लेग पर डाइव लगाकर एक हाथ से रीसे टॉपली ने कैच लपका . सूर्यकुमार को 15 के स्कोर पर मैक्सवेल ने बैकवर्ड प्वाइंट पर जीवनदान दिया था . उन्होंने 11वें ओवर में आकाश दीप की धुनाई करते हुए तीन छक्कों और एक चौके की मदद से 24 रन निकाले . 

चोट से लौटकर दूसरा ही मैच खेल रहे सूर्यकुमार को आरसीबी के गेंदबाजों ने कई ढीली गेंदें डाली और दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज ने पूरा फायदा उठाते हुए 17 गेंद में अर्धशतक पूरा किया . मैदान में जमा दर्शकों ने भारत के स्टार खिलाड़ियों विराट कोहली और रोहित की हौसलाअफजाई की लेकिन मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या की हूटिंग जारी रही . वह बल्लेबाजी के लिये उतरे तो दर्शकों का एक खेमा हूटिंग कर रहा था तो दूसरा खेम उनका नाम ले रहा था . 

कोहली ने दर्शकों से हार्दिक की हौसलाअफजाई के लिये कहा . हार्दिक ने छह गेंद में तीन छक्कों के साथ नाबाद 21 रन बनाये . इससे पहले दिनेश कार्तिक ने डैथ ओवरों में धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को आठ विकेट पर 196 रन तक पहुंचाया . फाफ डु प्लेसी (61) और रजत पाटीदार (50) ने भी उपयोगी पारियां खेली . कार्तिक ने 23 गेंद में नाबाद 53 रन बनाये . मुंबई के लिये बुमराह ने अकेले किला लड़ाते हुए बेहद सटीक गेंदबाजी की और उनके वैरिएशन भी कमाल के थे . 

उन्होंने सटीक यॉर्कर के साथ बाउंसर के जरिये बल्लेबाजों को खूब परेशान किया . फॉर्म में चल रहे विराट कोहली (तीन) वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल में फिर नाकाम रहे और बुमराह ने उन्हें विकेट के पीछे ईशान किशन के हाथों लपकवाकर रवाना किया . डु प्लेसी और पाटीदार ने तीसरे विकेट के लिये 82 रन की साझेदारी की . बुमराह ने शानदार स्पैल डालकर आरसीबी की रनगति पर अंकुश लगाया . 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़